खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने गड़बड़ी की आशंका में दो दुकानों से लिए नमूने

गाजियाबाद। दिवाली का त्योहार नजदीक आते ही खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की ओर से छापेमारी शुरू कर दी गई है। सोमवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने दो दुकानों से नमूने भरे। इस दौरान अधिकारी ने दुकानदारों से दो टूक कहा कि अगर नकली सामग्री या मिलावट करते पाए गए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने जनपद के विभिन्न स्थानों पर छापे मारकर कुल 2 नमूने संग्रहित किए। जिसमें बलवीर रसगुल्ले एवं कंचन डेरी, हर्ष विहार-2, भोपुरा गाजियाबाद का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बलवीर रसगुल्ले के प्रतिष्ठान में रखे रसगुल्ले में मिलावट का सन्देह होने पर नमूना संग्रहीत किया गया व प्रतिष्ठान में रखी 85 किग्रा. मिठाई को अपमिश्रक मिले होने के कारण नष्ट करा दिया गया, जिसकी बाजार कीमत 12750 रुपये है।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एनएन झा ने जानकारी दी कि कंचन डेरी के प्रतिष्ठान में रखे रसगुल्ले में मिलावट का सन्देह होने पर रसगुल्ला का एक नमूना संग्रहीत किया गया। नमूने संग्रहित कर जॉच के लिए क्षेत्रीय जनविश्लेषक प्रयोगशाला को भेज दिए गये है। जहाँ से जाँच रिर्पोट प्राप्त होने पर सम्बन्धित के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी।

जिला अभिहित अधिकारी गाजियाबाद विनीत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि यह अभियान आगामी त्यौहारों तक जारी रहेगा। जिससे लोगों को साफ एवं शुद्ध खाद पदार्थ सुलभ हो सके तथा मिलावटखोरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सके।

फूड प्रोफेशनल्स वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष केसरी कुमार मिश्र ने बताया कि जहाँ खाद्य व्यापारियों को खाद्य सुरक्षा नियमों का अनुपालन के प्रति सचेत रहने की जरूरत है, वहीं नियमों की आड़ में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा खाद्य व्यवसायियों का उत्पीड़न भी नहीं होना चाहिए।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version