मनी लॉन्ड्रिंग केस: तीसरे समन के बाद भी ईडी के सामने पेश नहीं हुईं जैकलीन, नोरा से हो चुकी है पूछताछ

मुम्बई। सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी किया था। उन्हें शनिवार (16 अक्टूबर) को अपना बयान दर्ज कराना था लेकिन एक्ट्रेस आज भी ईडी के सामने पेश नहीं हुईं। यह तीसरी बार है जब जैकलीन को ईडी ने तलब किया लेकिन वह नहीं पहुंचीं। इससे पहले, एजेंसी ने उन्हें शुक्रवार को दिल्ली स्थित अपने दफ्तर पूछताछ के लिए बुलाया था पर अभिनेत्री अनुपस्थित रहीं। ईडी के मुताबिक, तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ रुपये की वसूली मामले में जैकलीन से गवाह के तौर पर पूछताछ महत्वपूर्ण है।

200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को तीसरा समन भेजकर शनिवार सुबह 11 बजे हाजिर होने के लिए कहा गया था। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार अब उन्हें सोमवार को दिल्ली में हाजिर होने के लिए कहा गया है। डी इस मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही से भी पूछताछ कर चुकी है। वह बृहस्पतिवार को ईडी दफ्तर पहुंची थीं, जहां पर अधिकारियों ने उनसे घंटों तक पूछताछ की।

इसके बाद शुक्रवार को उनके प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा, नोरा इस मामले में खुद पीड़ित हैं और बतौर गवाह अधिकारियों की जांच में मदद कर रही हैं। प्रवक्ता ने दावा किया कि अभिनेत्री किसी भी तरह की मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल नहीं रहीं और उनका आरोपी चंद्रशेखर से कोई नाता नहीं है।

अगस्त में हुई थीं पेश
इस मामले में जैकलीन फर्नांडिस ईडी के समन के बावजूद शुक्रवार को नहीं पहुंची थीं। वह अगस्त में एक बार ईडी के सामने पेश हुई थीं और धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराया था। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी जैकलीन का चंद्रशेखर और उनकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के साथ आमना-सामना कराना चाहती है।

गौरतलब है कि अगस्त में ईडी ने चंद्रशेखर के परिसरों पर छापा मारा और चेन्नई में एक बंगला, 82.5 लाख रूपये नकद और दर्जनों लक्जरी कारें जब्त की थीं। चंद्रशेखर पर 200 करोड़ रूपये की ठगी, जबरन वसूली, कथित आपराधिक साजिश को लेकर दिल्ली पुलिस जांच कर रही है।अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच एजेंसी पैसे के लेन-देन को समझना चाहती है जिसका कथित रूप से संबंध जैकलीन से है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version