लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के लोगों को दो दिन की साप्ताहिक बंदी से राहत मिल गई है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसले लेते हुए कोरोना कर्फ्यू को एक दिन का कर दिया है। अब राज्य में कोरोना कर्फ्यू सिर्फ रविवार को रहेगा। यानि सोमवार से शनिवार तक बाजार खुलेंगे। 14 अगस्त से यह निर्देश प्रभावी हो जाएगा। आदेश दिए गए हैं कि सभी स्थानों पर कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन किया जाए। इसी के साथ सरकार ने कंटेनमेंट जोन को छोड़कर कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दे दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद गृह विभाग विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के अनुसार 14 अगस्त से सोमवार से शनिवार तक सुबह छह बजे से रात दस बजे तक लोगों की आवाजाही की अनुमति है। लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना और सैनिटाइजर का उपयोग करना होगा। रविवार को पहले की तरह कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। इसी के साथ रविवार को छोड़कर तत्काल प्रभाव से कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दे गई है। कोचिंग संस्थानों कोरोना हेल्प डेस्क की स्थापना करना अनिवार्य होगा।

कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जान के साथ जहान को बचाने की चिंता जताई। संक्रमण काल में भी उद्योग समेत तमाम आर्थिक और विकास संबंधी गतिविधियों को जारी रखा। फिर कोरोना जैसे-जैसे कमजोर होता गया, कोरोना कर्फ्यू की बंदिशें ढीली की जाती रहीं। अब प्रदेशवासियों को दो दिन की साप्ताहिक बंदी से भी राहत देते हुए सरकार ने इसे घटा कर सिर्फ एक दिन का कर दिया है। छात्र-छात्राओं और कोचिंग संचालकों को भी राहत देते हुए कोचिंग सेंटर भी खोलने के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।  साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।