RRTS Corridor: दिल्ली-गाजियाबाद और मेरठ…हाई स्पीड ट्रेन के लिए एक तिहाई पिलर तैयार

पढ़िए नवभारत टाइम्स ये खबर…

17 किमी वाले प्राथमिकता खंड में आरआरटीएस स्टेशन के डिजाइन का कार्य फाइनल होने के साथ ही निर्माण कार्य आगे बढ़ रहा है और सभी स्टेशनों के निर्माण का कार्य एडवांस स्टेज पर है।

गाजियाबाद। दिल्ली से गाजियाबाद और मेरठ के शहरी केंद्रों को जोड़ने के लिए बनाए जा रहे आरआरटीएस कॉरिडोर (हाई स्पीड ट्रेन कॉरिडोर) के एलिवेटेड सेक्शन के एक तिहाई से ज्यादा हिस्से का पिलर तैयार कर लिया गया है। 82 किलोमीटर लंबे इस कॉरिडोर में कुल 70 किलोमीटर भाग एलिवेटेड है, जिसमे से अब तक लगभग 24 किलोमीटर भाग में पिलर तैयार कर लिए गए हैं।

12 किलोमीटर हिस्सा भूमिगत बनाया जाना है, जिसमे लगभग 4 किलोमीटर भाग दिल्ली में और 8 किलोमीटर भाग मेरठ व गाजियाबाद में है। दिल्ली के भूमिगत भाग के निर्माण के लिए आनंद विहार में टनल बोरिंग मशीन से काम शुरू है। इस कॉरिडोर का प्राथमिकता खंड साहिबाबाद से दुहाई के बीच का है।

2025 तक पूरा करने का लक्ष्य
17 किमी वाले प्राथमिकता खंड में आरआरटीएस स्टेशन के डिजाइन का कार्य फाइनल होने के साथ ही निर्माण कार्य आगे बढ़ रहा है और सभी स्टेशनों के निर्माण का कार्य एडवांस स्टेज पर है। साहिबाबाद से दुहाई के बीच 17 किमी के प्राथमिकता वाले खंड को 2023 तक और 2025 तक पूर्ण कॉरिडोर को शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version