RTO Office News- गाजियाबाद में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस से रोक हटी, जाने कब से बनवा सकेंगे

पढ़िए  न्यूज़18 की ये खबर…

गाजियाबाद में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए राहतभरी खबर है, 21 जून से लर्निंग ड्राइविंग बनने शुरू हो जाएंगे. इसके साथ ही लोग अप्‍वाइंटमेंट भी ले सकेंगे.

गाजियाबाद. लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस (DL) बनवाने के लिए पिछले दो माह से इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहतभरी खबर है. संभागीय परिवहन विभाग (RTO) ने लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस (DL) से रोक हटा दी है. 21 जून यानी सोमवार से लाइसेंस बनने शुरू हो जाएंगे और लोग आगे के लिए अप्‍वाइंटमेंट भी ले सकते हैं. इससे पूर्व लाइसेंस का रिन्‍यूवल और डुप्‍लीकेट से रोक हटाई जा चुकी है.

गाजियाबाद एआरटीओ प्रशासन विश्‍वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से पिछले दो माह से लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस (DL) संबंधी काम बंद चल रहा था. पिछले दिनों आए एक आदेश के बाद 30 जून तक रोक लगा दी गई थी. लेकिन मुख्‍यालय से आए दोबारा आदेश के बाद रोक हटा दी गई है. उन्‍होंने बताया कि 21 जून से सभी श्रेणी के ड्राइविंग लाइसेंस (DL) की बनने शुरू हो जाएंगे और अप्वाइंटमेंट पूरी तरह खुल जाएंगे. लर्निंग लाइसेंस (DL)  के लिए प्रतिदिन 350, स्थायी लाइसेंस (DL)  के लिए 180 व रिन्‍युवल व डुप्लीकेट ड्राइविंग (DL)  के 180 अप्वाइंटमेंट जारी किए जाएंगे.

संभागीय परिवहन विभाग के अनुसार 21 जून से 30 जून तक जिन लोगों की अप्वाइंटमेंट पूर्व में रद्द किए गए थे, उन्हें फिर से उसी दिन व समय का अप्वाइंटमेंट दिया जाएगा. रिन्‍यूवल और डुप्लीकेट श्रेणी के ड्राइविंग लाइसेंस (DL) बनाने पर लगी रोक मंगलवार को ही हटी थी. पहले दिन 156 लोगों ने ड्राइविंग लाइसेंस (DL) बनवाए हैं. पर्मानेंट श्रेणी के (DL) पर लगी रोक एक जून को ही हटा दी गई थी. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण कीी वजह से संभागीय परिवहन कार्यालय में 23 अप्रैल से 31 मई तक लाइसेंस संबंधी कामकाज पूरी तरह बंद रहा था. जिले में कोरोना के मरीजों की संख्‍या में कमी आने के बाद लाइसेंस संबंधी कामकाज दोबारा शुरू हुआ है. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version