CM योगी का ऐलान, सोमवार से इन 11 जिलों में भी शुरू होगा 18+ वाले लोगों वैक्सीनेशन

पढ़िए जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की ये खबर…

देश में कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है. यूपी में भी कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आई है. इसी बीच गुरुवार को योगी सीएम योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के लिए अहम आदेश जारी किया है.

लखनऊ: देश में कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है. यूपी में भी कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आई है. इसी बीच गुरुवार को योगी सीएम योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के लिए अहम आदेश जारी किया है. इसके मुताबिक प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान का विस्तार करते हुए 11 और जिलों में टीकाकरण शुरू किया जाएगा. बता दें कि अभी प्रदेश के 7 महानगरों मे 18-44 साल के आयु के लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

इन जगहों पर अगले हफ्ते से शुरू होगा वैक्सीनेशन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को निर्देश दिया है कि सोमवार से नगर निगम वाले 11 और जिलों में भी 18 साल से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया जाए. बता दें कि शुक्रवार को सीएम योगी ने प्रदेश के सभी नगर निगमों और गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन अभियान शुरू करने का निर्देश जारी किया था.

अभी इन जिलों में लग रही है वैक्सीन 
बता दें कि 30 अप्रैल को अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया था कि  18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन अभी 7 जनपदों में शुरू किया जाएगा. पहले चरण में 9000 से अधिक केस वाले जिलों को शामिल किया गया. जिसमें  लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं. बता दें कि इस समय प्रदेश के 7 जिलों में 18+ वाले लोगों का टीकाकरण चल रहा है. अभी तक इन सभी जिलों में 85,566 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. जबकि पूरे प्रदेश में अब तक कुल 1 करोड़ 34 लाख 30 हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन हो चुके हैं.

फ्री लग रही है कोरोना वैक्सीन (Free Vaccination in UP)
गौरतलब है कि योगी सरकार ने यह ऐलान किया था कि प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी. हालांकि, सरकार ने अपील की है कि जो लोग सक्षम हैं और टीके की कीमत चुका सकते हैं, वह निजी अस्पतालों में जाकर टीका लगवा लें. साभार-जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version