Night Curfew In Noida ! नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी नाइट कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार, आज हो सकता है एलान

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Night Curfew In Noida ! नोएडा-ग्रेटर नोएडा में प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा अब 100 पार हो चला है जिसके चलते जिले में एक बार फिर से रात्रि कर्फ्यू लगाए जाने को लेकर बृहस्पतिवार को बड़ा फैसला हो सकता है।

दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते नए केस ने एक बार फिर से शासन-प्रशासन को सख्त फैसला लेने पर मजबूर कर दिया है। प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा अब 100 पार हो चला है, जिसके चलते जिले में एक बार फिर से रात्रि कर्फ्यू लगाए जाने को लेकर बृहस्पतिवार को बड़ा फैसला हो सकता है। इस संबंध में जिलाधिकारी सुहास एलवाई बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर माध्यमिक विद्यालय में अवकाश व रात्रि कर्फ्यू लगाने को लेकर फैसला लेंगे। सुहास एलवाई (जिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर) का कहना है कि रात्रि कर्फ्यू व माध्यमिक विद्यालय में अवकाश को लेकर आज बैठक के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोरोना संक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील 13 जिलों में संक्रमण की रोकथाम के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन जिलों में प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 पार हैं, वहां माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश के संबंध में जिलाधिकारी स्थानीय स्थिति के अनुरूप निर्णय लें। ऐसे जिलों में रात्रि में आवागमन नियंत्रित रखने के संबंध में भी समुचित निर्णय लिया जाए, लेकिन किसी भी परिस्थिति में आवश्यक सामग्री जैसे दवा, खाद्यान्न आदि के आवागमन को बाधित न किया जाए।

दिल्ली की तरह हो सकते हैं नोएडा में नाइट कर्फ्यू के नियम

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद यह तय माना जा रहा है कि दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगने के बाद नोएडा में भी आज से रात्रि कर्फ्यू लागू हो सकता है। माध्यमिक विद्यालय में अवकाश भी किया जा सकता है। अगर नोएडा में रात्रि कर्फ्यू लगता है तो इसका सीधा असर लोगों पर पड़ेगा। लोगों को दिल्ली से नोएडा आने-जाने में परेशानी उठानी पड़ सकती है। क्योंकि, अभी दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगने से रात 10 बजे के बाद दिल्ली जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा में रात्रि कर्फ्यू का समय एवं नियम दिल्ली की तर्ज पर हो सकते हैं। गौरतलब है कि मार्च के बाद अप्रैल में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

अप्रैल के पहले दिल से स्थिति बेकाबू हो चली है। राजधानी दिल्ली से सटे होने का असर नोएडा में भी दिखाई दे रहा है। क्योंकि, दोनों शहरों से प्रतिदिन लाखों लोग एक जगह से दूसरी जगह जाते हैं। होली के पूर्व बढ़ी हुई लापरवाही का सिलसिला अभी भी जारी है। कई लोग घरों से बाहर निकलते समय ना तो मास्क पहन रहे हैं और ना ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। चोरी-छुपे सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों में होने वाली लापरवाही के कारण संक्रमण बढ़ा है। संक्रमित की संख्या में इजाफा होने के साथ सक्रिय मरीज बढ़े हैं। कोविड अस्पतालों में बिस्तर को लेकर मारामारी शुरू हो गई है। बिस्तर नहीं मिलने से कई बार मरीजों की जान पर बन रही है।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version