IRCTC latest news: भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, 1 अप्रैल से शुरू हो जाएगी इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन की सुविधा

पढ़िए जी बिज़नेस हिंदी  की ये खबर…

IRCTC latest news: अगर आप आगरा (Agra) घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपका सफर एक बार फिर से मजेदार होने वाला है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने दिल्ली से झांसी के बीच चलाई जाने वाली गतिमान एक्सपेस (Gatiman Express) को एक बार फिर से चलाने का ऐलान कर दिया है.

IRCTC latest news: अगर आप आगरा (Agra) घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपका सफर एक बार फिर से मजेदार होने वाला है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने दिल्ली से झांसी के बीच चलाई जाने वाली गतिमान एक्सपेस (Gatiman Express) को एक बार फिर से चलाने का ऐलान कर दिया है. ये ट्रेन एक अप्रैल से दिल्ली (Delhi) से झांसी (Jhansi) के बीच चलाई जाएगी.  इस ट्रेन को  IRCTC चलाता है. गतिमान एक्सप्रेस देश की पहली ट्रेन है जिसे पहली बार 160 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पर चलाया गया था. टूरिस्ट इस ट्रेन की सुविधाओं को काफी पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें :- तीन तलाक के मामले को देश की सर्वोच्च अदालत तक ले जाने वाली सहारनपुर की अतिया साबरी की बड़ी जीत, मिलेगा गुजारा भत्ता

कोरोना के चलते बंद हुई थी ये ट्रेन Gatimaan Express
COVID19 महामारी (COVID19 epidemic) को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने गतिमान एक्सप्रेस की सर्विस को फिलहाल बंद कर रखा था. इस ट्रेन को एक अप्रैल से इसके नियमित शिड्यूल के मुताबिक चलाया जाएगा.

Indian Railways ने कुछ ट्रेनों का समय बदला 
Indian Railway Updates: अगर आप ट्रेन (Train) से सफर करते हैं और आने वाले समय में कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. भारतीय रेल (Indian Railways) ने कुछ ट्रेनों की नई टाइमिंग, स्टॉपेज और रूट में बदलाव किए हैं. ऐसे में टिकट बुकिंग से पहले कुछ खास स्पेशल ट्रेन ऐसे हैं जिनकी पूरी डिटेल आपको जान लेनी चाहिए. इससे आपको परेशानी नहीं होगी. ट्रेन में यह बदलाव अप्रैल महीने में होने जा रहे हैं. भारतीय रेलवे ने इन बदलावों को लेकर सारी जानकारी शेयर की है. यहां हम उन ट्रेनों की पूरी डीटेल जान लेते हैं.

ये भी पढ़ें  :- Agra News: आगरा में मायके जा रही महिला से पति के सामने गैंगरेप, वीडियो बनाकर लूटे गहने और रुपये

02265/02266 दिल्ली सराय रोहिल्ला-जम्मूतवी-दिल्ली सराय रोहिल्ला दुरंतो एक्सप्रेस स्पेशल (सप्ताह में 03 दिन )
ट्रेन नंबर 02265 दिल्ली सराय रोहिल्ला-जम्मूतवी दुरंतो एक्सप्रेस स्पेशल (सप्ताह में 03 दिन) 11.04.2021 से अग्रिम सूचना तक दिल्ली सराय रोहिल्ला से हर मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को रात 10:20  बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 07:15 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन नंबर 02266 जम्मूतवी-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जम्मूतवी दुरंतो एक्सप्रेस स्पेशल (सप्ताह में 03 दिन) 12.04.2021 से अग्रिम सूचना तक जम्मूतवी से हर बुधवार, शनिवार और सोमवार को शाम 07:15  बजे प्रस्थान कर अगले दिन तड़के 03.55 बजे दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंचेगी. इस रूट में यह विशेष रेलगाड़ी लुधियाना स्टेशन पर दोनों दिशाओं में रुकेगी. साभार-जी बिज़नेस हिंदी

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version