UP: सैकड़ों मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से गायब, जिंदा लोगों को घोषित किया गया मृत

यह सभी विशेष समुदाय के लोग हैं जिनका नाम मतदाता सूची से गायब कर दिया गया. जिनके नाम काटे गए या मृत घोषित किया गया है उन्हें जांच में सही मतदाता ठहराया गया है.

श्रावस्ती: यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां दिन पर दिन तेज़ होती जा रही हैं. इसी के साथ राजनीति भी शुरू हो गई है. इसी सिलसिले में श्रावस्ती जनपद के एक गांव में 2 सौ से अधिक मतदाताओं का मतदाता सूची से नाम काट दिया गया है, जिससे मतदाताओं में काफी रोष है. वहीं जिंदा मतदाताओं को मृत घोषित कर उनका भी नाम काट दिया गया है. इसे लेकर मतदाताओं ने SDM और जिला अधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है.

बता दें कि श्रावस्ती जनपद के तहसील जमुनहा के दिकोली गांव में करीबन 2 सौ से अधिक मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से गायब हो गया है. यह किसी बीएलओ की गलती नहीं है बल्कि भाजपा के जिला महामंत्री के द्वारा आपत्ति करने पर इनका नाम मतदाता सूची से काटा गया है. आपको बता दें यह सभी विशेष समुदाय के लोग हैं जिनका नाम मतदाता सूची से गायब कर दिया गया. इसको लेकर मतदाताओं में काफी रोष है.

SDM की जांच के दौरान सभी लोग जिंदा पाए गये

मतदाताओं का आरोप है कि श्रावस्ती के भाजपा जिला महामंत्री प्रमोद कुमार गुप्ता ने अपने लेटर पैड पर दो सौ से अधिक विशेष समुदाय के मतदाताओं का नाम लिखकर जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया था और आरोप लगाया था कि यह सभी इस ग्राम पंचायत के रहने वाले नहीं है. वहीं ज्यादातर लोगों की मृत्यु हो गई है. लेकिन SDM की जांच के दौरान सभी लोग जिंदा पाए गये और इसी ग्राम पंचायत में रहने वाले मिले. वहीं एक दो लोग जो यहां के नहीं रहने वाले थे उनको उप जिला अधिकारी जेपी चौहान ने जांच करके नाम हटाने का आदेश दिया है. जिनके नाम काटे गए या मृत घोषित किया गया है उन्हें सही मतदाता ठहराया है.

इसको लेकर कई बार मतदाता उप जिलाधिकारी कार्यालय पर भी भारी संख्या में पहुंचे. वहीं जिला अधिकारी को मतदाताओं ने प्रार्थना पत्र देकर मतदाता सूची में नाम सही कराने की मांग की. उप जिलाधिकारी जेपी चौहान खुद गांव पहुंचे और घर-घर जाकर जांच की. जांच के दौरान भाजपा जिला महामंत्री प्रमोद कुमार गुप्ता ने पार्टी के लेटर पैड पर जो गलत मतदाता बताये थे वह इसी ग्राम पंचायत के रहने वाले मतदाता पाये गये. जेपी चौहान ने कहा कि चुनाव आयोग को भ्रमित करने के लिए भाजपा जिला महामंत्री पर जांच कराई जायेगी.साभार-एबीपी गंगा

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version