गैंगस्टर रवि काना गर्लफ्रैंड समेत गिरफ्तार, थाईलैंड से सुरक्षा में लाया गया

नोएडा। गैंगस्टर रवि काना समेत उसकी गर्लफ्रैंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ गैंगरेप का केस भी दर्ज है। दो दिन पहले ही उन्हें थाईलैंड में पकड़ा गया था, जिसके बाद उन्हें भारत डिपोर्ट किया गया और दिल्ली एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
जनवरी में बीटा 2 पुलिस द्वारा रवि काना और उसके गिरोहों के 15 सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी और उससे पहले नोएडा के थाना सेक्टर 39 में रवि काना और उसके सहयोगियों पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज हुआ था। लंबे समय से पुलिस रवि की तलाश कर रही है। रवि के गिरोह के काफी सदस्य और उसकी पत्नी पहले ही गिरफ्तार किया जा चुके हैं, लेकिन रवि व उसकी महिला मित्र लगातार फरार चल रहे थे। पुलिस को पहले ही शक था कि वह देश छोड़कर कहीं भाग चुका है। इसी को लेकर उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था। नोएडा पुलिस इस मामले में थाईलैंड पुलिस के संपर्क में भी थी। शुक्रवार रात को इन दोनों को इंडिया डिपोर्ट किया गया, जिसके बाद एयरपोर्ट से नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रवि काना और काजल झा को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ भी की गई। इस दौरान पुलिस ने सवालों की बड़ी फेहरिस्त तैयार की गई। जिसमें रवि काना से 45 सवाल तो वहीं काजल जहां से करीब 38 सवाल पूछे गए ।जिसमे उनके राजनीतिक और प्रशासनिक अधिकारियों से संरक्षण देने वालो के बारे में पूछा गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान रवि काना ने कई सफेद पोशों और अफसर के नाम पुलिस को बताएं हैं। पुलिस के द्वारा रवि को कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड मांगा गया।
सरकारी गार्ड भी मिले थे
रवि काना हरेंद्र प्रधान दादुपुर का छोटा भाई है। हरेंद्र प्रधान की हत्या वर्ष 2015 में सुंदर भाटी ने करवाई थी। हरेंद्र नागर हत्याकांड गौतमबुद्ध नगर के चर्चित हत्याकांड में शामिल है। हरेंद्र नागर की हत्या होने के बाद स्क्रैप और सरिया तस्करी का सारा काम रवि काना ने संभाल लिया। प्रधान हत्याकांड के बाद रवि काना ने अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा मांगी और सरकार ने रवि काना को पुलिस सुरक्षा दी। सुरक्षा मिलने के बाद रवि ने इसका दुरुपयोग किया। रवि काना ने स्क्रैप माफिया और तस्करी के लिए पुलिस सुरक्षा का इस्तेमाल किया था। रवि के अलावा उसकी भाभी यानी कि हरेंद्र नागर की बीवी बेवन नागर और भाई राजकुमार नागर को भी पुलिस सुरक्षा मिली। हालांकि, रेप का मुकदमा दर्ज होने से करीब 6 महीने पहले रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई थी।
Exit mobile version