साइबर ठगी से आहत इंजीनियर ने फंदे पर लटककर जान दी

नोएडा। साइबर ठगों के चंगुल में फंसकर इंजीनियर ने 12 लाख रुपये ट्रेंडिंग निवेश में लगा दिए। कुछ रकम अपनी बचत की थी तो कुछ उधार भी ली। जबकि ठगी का एहसास होने पर वो यह सदमा झेल नहीं सका और फंदे पर लटककर जान दे दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मूल रूप से तेलंगाना के करीम नगर निवासी नगुला प्रगति राजू रायपुर गांव में किराये के मकान में रहते थे। वह नोएडा की एक कंपनी में इंजीनियर थे। पुलिस की जांच में पता चला कि राजू ने साइबर जालसाजी की वजह से आत्महत्या की है। राजू कुछ महीने पहले साइबर ठगों के संपर्क में आ गए थे। ठगों ने उन्हें झांसे में लेकर ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग में रकम निवेश कराया था। जालसाजों ने रकम निवेश करने के बाद लाखों का फायदा होने का झांसा दिया था। इसके लिए इंजीनियर ने अपनी बचत से लेकर कई लोगों से उधार लेकर शेयर ट्रेडिंग में पैसे लगा दिए। करीब 12 लाख रुपये का निवेश कर दिया।

फिर ठगों ने तोड़ा संपर्क
राजू ने जब ठगों से अपनी रकम और मुनाफा मांगा तो उसे ग्रुप से बाहर कर दिया। उन नंबरों पर भी संपर्क नहीं हुआ, जिनसे ठगों ने उसे कॉल की थी। ठगी का अहसास होने पर वह परेशान हो गए और सोमवार रात कमरे में पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी।

Exit mobile version