WhatsApp पर जल्द आएगा नया फीचर,एक साथ कई डिवाइस से चलेगा अकाउंट

व्हाट्सएप ने कहा है कि ये फाइनल स्टेज में है और जल्द ही यूजर्स को ये फीचर्स मिलने लगेगा।

व्हाट्सएप (WhatsApp) काफी लंबे वक्त से मल्टी डिवाइस सपोर्ट पर काम कर रहा है। मल्टी डिवाइस सपोर्ट का मतलब है कि आप एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ कई डिवाइस पर चला सकते हैं। जैसे कि अभी आप फेसबुक अपने डेस्कटॉप, टैबलेट और फोन सब जगह साथ-साथ चला पाते हैं, वैसे ही अब व्हाट्सएप के साथ हो पाएगा। व्हाट्सएप ने कहा है कि ये फाइनल स्टेज में है और जल्द ही यूजर्स को ये फीचर्स मिलने लगेगा।

मेन डिवाइस में इंटरनेट की जरुरत नहीं होगी
WABetaInfo ने इस नए फीचर को लेकर कई और जानकारियां भी दी हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है कि आप कई डिवाइस पर एक साथ व्हाट्सएप लॉगइन कर पाएंगे. लेकिन डेस्कटॉप और फोन पर तो अभी भी लोग धड़ल्ले से व्हाट्सएप का साथ-साथ इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसके लिए शर्त ये थी कि जिस मेन डिवाइस पर व्हाट्स एप होता है वो डिवाइस ऑन होनी चाहिए और उसमें इंटरनेट होना चाहिए।

लेकिन नई मल्टी डिवाइस सपोर्ट सर्विस में ये शर्त नहीं होगी कि मेन डिवाइस ऑन होना चाहिए या इंटरनेट होना चाहिए. बिना मेन डिवाइस के भी आप दूसरी डिवाइस में लॉगइन कर सकते हैं।
डेस्कटॉप वर्जन के लिए नया यूजर इंटरफेस (UI)
मल्टी डिवाइस सपोर्ट सिस्टम को सपोर्ट करने के लिए व्हाट्सएक मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर लाने वाला है। यहां पर आप अपनी डिवाइस को व्हाट्सएप से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आपके व्हाट्सएप अकाउंटस से किनी और कौन सी डिवाइस कनेक्ट है ये भी देख सकते हैं।

इसके अलावा मल्टी डिवाइस बीटा ऑप्शन भी रहेगा जिन्हें आप अपनी मर्जी से ऑन/ऑफ कर सकते हैं। व्हाट्सएप अभी एंड्राइड के लिए इन ऑप्शनों पर काम कर रहा है। अभी इसकी iOS पर भी पहुंच नहीं है लेकिन ये जल्दी ही iOS पर आ जाएगा।

साभार-क्विंट हिंदी

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version