कोविड हेल्प डेस्कों का निरीक्षण कर डीएम ने दिए निर्देश

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए गाज़ियाबाद जिला प्रशासन किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त करने के मूड में नहीं है। यही वजह है कि जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय द्वारा निरीक्षण, निर्देश और कार्यवाही के कार्य लगातार जारी हैं। इसी क्रम में आज (20 जून) जिलाधिकारी सीएचसी डासना समेत जनपद के अन्य कोविड हेल्प डेस्कों का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान सदर के उप जिलाधिकारी प्रशांत तिवारी उनके साथ मौजूद रहे।

इस दौरान डीएम ने संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हेल्प डेस्क पर आए लोगों की जांच में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण में सभी कोविड हेल्प डेस्कों पर कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए आवश्यवक जानकारी चस्पा की हुई मिली।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी की पहल पर जनपद के विभिन्न स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। जहाँ कोई भी व्यक्ति पहुंच कर टेंपरेचर और ऑक्सीजन की जांच करा सकता है। वहीँ लक्षण पाए जाने की स्थिति में उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया जाता है। साथ ही इस हेल्प डेस्क पर कोरोना से बचाव के लिए प्रचार सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही है। इस तरह शुरूआती स्तर पर ही कोरोना मरीजों की पहचान और इलाज से संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है तथा इससे मृत्यु दर में भी कमी लाई जा सकती है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version