जानिए लॉकडाउन 3.0 में गाज़ियाबाद जिले को मिल सकती है कौन सी छूट

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 3 मई से बढ़ाकर आगामी 17 मई तक कर दिया है। लेकिन इस दौरान ऑरेंज जोन में शामिल जिलों को कुछ राहत देने की बात कही गई है। ऐसे में आदेश के मुताबिक, दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और हापुड़ के लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है।

ऑरेंज जोन में नहीं चलेंगीं बसें, कैब की अनुमति

मिली जानकारी के मुताबिक, ऑरेंज जोन में शामिल जिलों में बसों के परिचालन की छूट तो नहीं होगी, लेकिन कैब की अनुमति प्रदान की जाएगी। वहीं, कैब में यात्रा के दौरान शर्त यह होगी कि ड्राइवर के साथ एक ही पैसेंजर हो कैब में बैठ सकता है। ऑरेंज जोन में औद्योगिक गतिविधियां शुरू होंगी और कॉम्प्लेक्स भी खुल सकेंगे। रेड जोन में नाई की दुकानें, सैलून आदि बंद रहेंगे। वैसे ये दुकान ऑरेंज और ग्रीन जोन में भी बंद रहेंगीं।

शुक्रवार को 8 हॉट स्पॉट्स को मिली आजादी

कोरोना वायरस के चलते जिले में सील किए गए हॉट स्पॉट क्षेत्रों में से शुक्रवार को प्रशासन ने आठ हॉट स्पॉट क्षेत्रों की सील खोल दी गई। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि सील खोलने वाले सभी क्षेत्र ऐसे हैं, जहां पर पिछले 14 दिन ऑरेंज जोन और पिछले 28 दिन रेड जोन में रहने के बाद कोई पॉजिटिव मामला नहीं पाया गया। इसके चलते शुक्रवार को इन हॉट स्पॉट क्षेत्रों की सील खोल दी गई। राजनगर एक्सटेंशन की एससीसी सफायर सोसायटी, ज्ञानखंड प्रथम इंदिरापुरम, 2बी वसुंधरा, शिप्रा सनसिटी वार्ड दो इंदिरापुरम, शालीमार एक्सटेंशन दो साहिबाबाद, सेक्टर छह वैशाली, खाटू श्याम कॉलोनी दुहाई और ऑक्सी होम भोपुरा की सील खोली गई है।

यहां पर बता दें कि जहां दिल्ली के साथ गौतबुद्धनगर में कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हैं और रेड जोन में हैं, जबकि गाजियाबाद के लोगों के लिए राहत की खबर है कि यहां पर संक्रमित लोगों की संख्या तुलनात्मक रूप से ज्यादा नहीं है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version