थोक के हिसाब से जारी कर रहा है जिला प्रशासन “लॉकडाउन पास”, कैसे रहेगा संक्रमण पर नियंत्रण

जिस तरह से दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान पास जारी करने की प्रक्रिया अपनाई गई है। उसका अमल अगर गाजियाबाद में भी होता तो निश्चित रूप से एक बड़ा खतरा टाला जा सकता था लेकिन एडीएम कार्यालय के बाहर लगातार बढ़ती भीड़ किसी बड़े खतरे का संकेत दे रही है हालांकि इस संबंध में जिला प्रशासन देखकर भी आंखें मूंदने का काम कर रहा है।

जिला मुख्यालय स्थित एडीएम सिटी कार्यालय के बाहर लगातार ऐसी भीड़ जमा हो रही है। जिन्हें आवश्यक कार्यों से शहर या शहर के बाहर जाना है ऐसे लोगों को आवश्यकता के अनुसार पास जारी किए जा रहे हैं लेकिन बड़ी बात यह है कि इस भीड़ में ना तो सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है। ना ही मास्क,सैनिटाइजर जैसी चीजें नजर आ रही हैं। हालांकि कुछ लोग अपने निजी खर्च पर मार्ग आदि का प्रबंध कर रहे हैं लेकिन बढ़ती हुई भीड़ एक खतरनाक संकेत के रूप में देखी जा सकती है। इस संबंध में शास्त्री नगर निवासी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें सहारनपुर बेहद जरूरी काम से जाना है।

दरअसल उनके ससुर ओम प्रकाश श्रीवास्तव की तबीयत बहुत खराब है जहां डॉक्टर्स ने उन्हें जवाब दे दिया है लेकिन जिला प्रशासन पास जारी नहीं कर रहा है। वही विक्रांत शर्मा का कहना है कि उनके बच्चे कुछ दिन की छुट्टी मनाने अपने ननिहाल गढ़मुक्तेश्वर गए थे। लेकिन अब बच्चे लगातार घर वापस आने की जिद कर रहे हैं ऐसे में उन्होंने सुबह 8:30 बजे एप्लीकेशन दी थी जिसके लिए कहा गया है कि 3:30 बजे के बाद कार्यालय में संपर्क करने पर पता चलेगा कि उन्हें पास जारी किया जाएगा या नहीं।

गौरतलब है कि गाजियाबाद से बाहर जाने वाले लोगों की बढ़ती संख्या और जिला मुख्यालय में पास जारी करने को लेकर की जा रही जद्दोजहद अब नियंत्रण से बाहर होती जा रही है। ऐसे में अगर ऑनलाइन पास जारी करने की प्रक्रिया अपनाई जाती तो निश्चित रूप से स्थिति बहुत बेहतर हो सकती थी।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version