कड़े फैसले ले सकती है योगी सरकार, बड़े प्राइवेट अस्पतालों का ले सकती है नियंत्रण अपने हाथ में

कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रकोप को लेकर अब केंद्र के साथ ही राज्य सरकार भी पूरी तरह से इससे लड़ने के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर रही है। इसी के चलते अब उत्तर प्रदेश सरकार एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है। सूबे की सरकार कोरोना के बढ़ते मरीजों का इलाज करने के लिए प्रदेश के बड़े प्राइवेट हॉस्पिटलों को इलाज के लिए ले सकती है। ऐसे में इन निजी अस्पतालों में सरकार की देखरेख में पीड़ित लोगों का इलाज होगा।

डाटा तैयार किया जा रहा है

वहीं सूत्रों के अनुसार स्वास्‍थ्य विभाग ने सभी निजी अस्पतालों का डाटा तैयार करना शुरू कर दिया है। ऐसे में इन अस्पतालों में कितने बैड हैं, वेंटिलेटर और आईसीयू की क्या व्यवस्‍था है। इन सभी बातों को देखते हुए यह डाटा तैयार किया जा रहा है जो स्थिति बिगड़ने पर लोगों का इलाज करने में मददगार होगा।

अपने हाथ में लेगी नियंत्रण
बताया जा रहा है कि हालात खराब होने की स्थिति में सरकार निजी अस्पतालों को पूरी तरह से अपने हाथ में ले सकती है। इससे पीड़ित लोगों को सही समय पर और सुविधाजनक उपचार मिल सकेगा। हालांकि इस संबंध में अभी कोई भी सरकार आदेश जारी नहीं किया गया है लेकिन बताया जा रहा है कि जल्द ही सरकार आदेश जारी कर सकती है।

16 जिलों में जारी है लॉकडाउन
वहीं कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार ने 16 जिलों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है। इनमें लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, बरेली जैसे शहर भी शामिल हैं। इस दौरान केवल आपातकालीन और अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घर में ही रहें और सिर्फ कोई जरूरी काम होने पर ही बाहर निकलें।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version