खत्म हुआ राजनगर एक्सटेंशन वासियों का इंतजार, जल्द खुलने जा रहा है सीएनजी फिलिंग स्टेशन

गाज़ियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले लोगों को सीएनजी भरवाने के लिए अब लंबी दूरी और घंटों इंतजार नहीं करना होगा। राजनगर एक्सटेंशन से सटे सद्दीकनगर में नया सीएनजी फिलिंग स्टेशन खुलने का जल्द रास्ता साफ हो जाएगा। यहां आईजीएल के सीएनजी फिलिंग स्टेशन पंप खोलने के लिए जीडीए विशेष अनुमति प्रदान करेगा। इसके लिए जीडीए की बोर्ड बैठक में एक प्रस्ताव रखा जाएगा।
इससे पहले जीडीए की ओर से 16 नए पंपिंग स्टेशन खोलने को अनुमति प्रदान की जा चुकी है। जीडीए नियोजन अनुभाग नए सीएनजी पंपिंग स्टेशन खोलने को अनापत्ति प्रमाण-पत्र (एनओसी) जारी कर चुका है। दुहाई में खुलने वाले सीएनजी पंपिंग स्टेशन का नक्शा भी पास हो चुका है। इस फिलिंग स्टेशन के फरवरी तक खुलने की संभावना है।

सीएनजी वाहनों की गाजियाबाद सहित दिल्ली व एनसीआर के अन्य शहरों में बढ़ती संख्या के मद्देनजर नए पंपिंग स्टेशन खोलने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। जीडीए की ओर से नौ नए और सात पुराने सीएनजी पंपिंग स्टेशन के प्रस्तावों को मंजूरी देने के बाद अब राजनगर एक्सटेंशन से सटे सद्दीकनगर के प्लॉट नंबर 273 व 246 पर सीएनजी फिलिंग स्टेशन खोलने के लिए विशेष अनुमति संबंधी प्रस्ताव तैयार किया गया है। सीएटीपी आशीष शिवपुरी ने बताया कि आगामी बोर्ड बैठक में सीएनजी फिलिंग स्टेशन को अनुमति देने संबंधी प्रस्ताव रखा जाएगा।

आपको बता दें कि गाजियाबाद में संभागीय परिवहन विभाग में करीब 68 हजार सीएनजी वाहन पंजीकृत हैं। शहर और देहात क्षेत्र में गिने-चुने सीएनजी पंपिंग स्टेशन होने से वाहन चालकों को सीएनजी भरवाने के लिए 20 से 25 मिनट तक इंतजार करना पड़ता है। सबसे अधिक परेशानी रोजाना नोएडा और दिल्ली जाने वाले लोगों को उठानी पड़ती है। सीएनजी भरवाने में उनका काफी समय जाया होता है। राजनगर एक्सटेंशन के पास सीएनजी फिलिंग स्टेशन खुलने से करीब 50 हजार की आबादी को लाभ होगा।

पिछले साल जीडीए के नियोजन अनुभाग की ओर से महानगर में कुल 16 सीएनजी पंपिंग स्टेशन को अनापत्ति प्रमाण-पत्र (एनओसी) जारी किया गया है। इनमें गांव डूंडाहेडा, तलहेटा, टीला, बहेटा हाजीपुर, सादाबाद, रसूलपुर याकूतपुर, यूसुफपुर, ईशापुर, शाहपुर बम्हेटा, गांव घूकना, सिहानी गेट, बसंतपुर सेतली और लोनी पंपिंग स्टेशन शामिल हैं। सिद्दीकनगर में सीएनजी पंपिंग स्टेशन को भी एनओसी तो जारी की गई है, बोर्ड से मंजूरी संबंधी प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाएगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version