जेएनयू संग्राम – फीस वृद्धि के विवाद को लेकर दो गुटों में भीषण हुई मारपीट, देश भर में प्रदर्शन जारी

नई दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार शाम तोड़फोड़ और जेएनयू स्टूडेंट-टीचर्स के ऊपर हुए हमले को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। घटना के विरोध में मुंबई कॉलेज के छात्र गेटवे ऑफ इंडिया के पास एकजुट हुए।

इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी जेएनयू हिंसा को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया जबकि रविवार की रात आईटीओ स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर करीब पांच सौ की संख्या में दिल्ली के अलग-अलग यूनिवर्सिटी के वर्तमान और पूर्व छात्रों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में से ज्यादातर जामिया मिलिया इस्लामिया, जेएनयू और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र और टीचर्स थे। उन सभी का यह दावा है कि पुलिस ने हमले को रोकने में तेजी नहीं दिखाई।

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिसवाले सादे वर्दी में थे और जेएनयू कैंपस के अंदर छात्रों पर के साथ दुर्व्यवहार किया। इसके साथ ही, उन्होंने इस घटना को लेकर फौरन एफआईआर की मांग की। उन्होंने पुलिस और सीएए के खिलाफ नारे भी लगाए।

इस बीच जेएनयू में छात्रों पर हमले का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कुछ नकाबपोश तोड़फोड़ और हंगामा करते दिख रहे हैं और चारों तरफ लड़कियों के चीख-पुकार की आवाज आ रही है।
आपको बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार शाम छात्र संगठनों में हुई झड़प के बाद नकाबपोशों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसमें इसमें छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष का सिर फट गया। कुछ प्रोफेसर समेत 20 लोग घायल हो गए। घटना को लेकर देर रात तक जेएनयू में अफरातफरी रही।

दरअसल छात्रावास की बढ़ी फीस को लेकर छात्रसंघ के बैनर तले परिसर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन चल रहा था। इस दौरान छात्रसंघ के दो गुटों में झड़प हुई। इसके बाद अचानक कुछ नकाबपोश लाठियां लेकर आए और हमला कर दिया। बीच-बचाव में कई प्रोफेसर भी घायल हो गए।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version