अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में यूपी-112 को मिला तीसरा स्थान

यूपी। दुबई में आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में यूपी 112 आपात सेवा को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। सिंगापुर पुलिस को पहला व शारजाह पुलिस को दूसरा स्थान मिला। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि यह पुरस्कार हमें नागरिक सुविधाओं में और सुधार करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
प्रतियोगिता में पुलिस श्रेणी में विश्व भर से 500 से अधिक पुलिस संस्थाओं (अमेरिका-911, आस्ट्रेलिया 102 और यूरोप 112 आदि) ने प्रतिभाग कर अपना नामांकन कराया था।

इसमें 20 संस्थाओं का मूल्यांकन कर्ताओं के विशेषज्ञ पैनल ने अंतिम रूप से चयन किया। बाद में दुबई सरकार, दुबई पुलिस और अवाया के संयुक्त तत्वावधान में पहली बार आयोजित “इंटरनेशनल कॉल सेंटर अवार्ड” का आयोजन किया गया। दुबई पुलिस के ब्रिगेडियर जनरल डॉ. अब्दुल्ला अब्दुल रहमान यूसुफ बिन सुल्तान ने यूपी पुलिस को यह पुरस्कार प्रदान किया।

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि नवीनतम टेक्नालॉजी और परिष्कृत प्रक्रिया द्वारा कानून का राज स्थापित करने के लिए और प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 112 की प्रक्रिया शुरू करने के बाद से वैज्ञानिक आधार पर गश्त, हर कॉल पर पूर्ण कानूनी कार्रवाई और नागरिकों के पंजीकरण जैसे बड़े परिवर्तन किए गए। इस वजह से नागरिक सेवाएं बेहतर हुई हैं। पुरस्कार के स्कोर में इसका महत्वपूर्ण रोल रहा। यूपी-112 के एडीजी असीम अरुण ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह पुरस्कार पाना यूपी पुलिस के लिए अत्यंत गर्व का विषय है। इसका श्रेय 112 में कार्य कर रहे हजारों कर्मचारियों को जाता है, जिनकी दिन-रात की मेहनत की वजह से बेहतर रिस्पांस टाइम और नागरिक सुविधाएं मिल पा रही हैं।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version