नगरायुक्त के प्रयास से 65 एकड़ जमीन का जल्द भुगतान करेगा आवास विकास परिषद

गाज़ियाबाद। पार्षदगणों  द्वारा सदन की बैठक में सिद्वार्थ विहार एवं आसपास की भूमि पर भू- माफियाओं द्वारा नगर निगम की जमीन पर कब्ज़ा किये जाने के सम्बन्ध में शिकायतें प्राप्त होने पर नगर आयुक्त दिनेश चन्द्र द्वारा सघन जांच करायी गयी। जांच में पाया कि नगर निगम के स्वामित्व वाली ग्राम कैला, मिर्जापुर, अकबरपुर-बहरामपुर की लगभग 65 एकड़ भूमि उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद् द्वारा सिद्वार्थ विहार योजना में सम्मिलित की गयी है, जिसका भुगतान परिषद् द्वारा नगर निगम को नहीं प्राप्त हुआ है।

इस प्रकरण की पत्रावली वर्ष-2015 से लम्बित थी, पूर्व में किसी नगर आयुक्त द्वारा इस सम्बन्ध में सशक्त कार्यवाही नहीं की गयी। प्रकरण संज्ञान में आने पर नगर आयुक्त द्वारा तत्काल कार्यवाही करते  हुये अधीक्षण अभियन्ता, सप्तम वृत्त, सैक्टर-16ए, ऑफिस कॉम्प्लेक्स, वसुन्धरा को नगर निगम को 65 एकड भूमि का मूल्य तत्काल उपलब्ध कराए जाने संबंध में एक नोटिस जारी की गई। नगर आयुक्त द्वारा उक्त प्रकरण को प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना के समक्ष 6 नवम्बर को इस अनुरोध के साथ प्रस्तुत किया गया कि आवास विकास परिषद् से 65 एकड़ भूमि का मूल्य नगर निगम को जल्द भुगतान के निर्देष जारी करने का कष्ट करें।

जिसके बाद मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा आवास विकास परिषद् से उक्त भूमि का मूल्य नगर निगम को जल्द भुगतान कराने का आश्वासन दिया गया। मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा भूमि की सुरक्षा एवं अभिरक्षा के सम्बन्ध में  नगर आयुक्त दिनेश चन्द्र द्वारा की गयी कार्यवाही को सराहनीय बताया। नगर आयुक्त के प्रयास से आवास विकास परिषद् से प्राप्त धनराशी से नगर में विकास कार्यों को पूर्ण कराने में गति मिलेगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version