पुलिस मुठभेड़ में कार लूट कर भाग रहे 2 बदमाश घायल, गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। आयकर विभाग के आयुक्त के निजी चालक से कार लूटकर भाग रहे लुटेरों की सोमवार रात साहिबाबाद थाना क्षेत्र के हिडन बैराज पर पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो लुटेरों को गोली लगी। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में एक सिपाही भी गोली लगने से घायल हुआ है। तीनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके से दो लुटेरे कार सहित फरार हो गए हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि राजेंद्र नगर में रहने वाले अनिल कुमार आयकर विभाग में आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं। नरेंद्र नामक व्यक्ति अपनी कार से उन्हें व स्वजनों को लाता-ले जाता है। सोमवार रात करीब 8:40 बजे राजेंद्र नगर में जाते समय हथियारबंद चार लुटेरों ने नरेंद्र से कार लूट ली। नरेंद्र ने पुलिस कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी। कार लूट की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर जांच शुरू की। इस दौरान हिडन पुल पुलिस चौकी के पास घेराबंदी किए पुलिस ने कार सवारों को रोका।

कार के पीछे के दरवाजे खोल कर दो युवक निकले और पुलिस पर फायरिग करते हुए भगाने लगे। उनकी गोली लगने से सिपाही अजीत घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम पर फायरिग करने वाले दोनों को गोली लगी। पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। उनकी पहचान दीपक कुमार और मोनू उर्फ गुल्लू निवासीगण ग्राम खेला थाना चांदीनगर बागपत के रूप में हुई। सिपाही व दोनों लुटेरों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर अनिल उर्फ कालू व विनोद कार लेकर फरार हो गए। उनकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से एक तमंचा, एक पिस्टल, कारतूस, लूटा गया पर्स व नकदी बरामद हुई है।

डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में आरोपित दीपक ने बताया है कि करीब चार माह पूर्व उसके भाई विनोद प्रधान की अंकित गुर्जर ने हत्या कर दी थी। अंकित गुर्जर एक लाख का इनामी बदमाश है। भाई के मौत का बदला लेने के लिए वह अन्य बदमाशों के साथ सामान जुटाने के लिए लूट को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया है कि गिरफ्तार आरोपित लोनी व अन्य थानों से जेल जा चुके हैं। उनका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version