जीडीए ने राजेंद्र नगर में चार इमारतें किए सील, जल्द की जाएंगी ध्वस्त

गाज़ियाबाद। अवैध निर्माण के खिलाफ गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) लगातार कार्रवाई कर रहा है। साथ ही अवैध निर्माण में आरोपित अधिकारियों पर भी गाज गिर रही है। शुक्रवार को जीडीए की टीम ने कार्रवाई करते हुए राजेंद्र नगर सेक्टर दो व पांच में चार इमारतों को सील किया। जल्द ही इन इमारतों को तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जीडीए अधिकारियों ने इन इन मकानों का निर्माण करने वाले आरोपित बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए साहिबाबाद थाने में शिकायत भी दी है।

जीडीए की टीम शुक्रवार को राजेंद्र नगर सेक्टर दो पहुंची। यहां पर छह यूनिट की जगह बिल्डर ने 25 यूनिट बनाया हुआ था। टीम ने इस इमारत को तुरंत सील कर दिया। जीडीए के अपर सचिव सीपी त्रिपाठी ने बताया के राजेंद्र नगर सेक्टर दो और पांच में चार इमारतों को सील किया गया है। इन इमारतों में छह यूनिट बनाया जाना था। बिल्डरों ने 16 से 25 यूनिट तक बना लिया। छह यूनिट से ज्यादा निर्माण के दौरान ही इन सभी इमारतों को सील कर दिया गया था। इसके बावजूद भी बिल्डर ने सील तोड़कर निर्माण कार्य शुरू किया। सील किए गए इन मकानों को जल्द ही तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

जीडीए के अपर सचिव सीपी त्रिपाठी ने बताया कि इन इमारतों को बनाने वाले बिल्डरों के खिलाफ साहिबाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए शिकायत दी गई है। बिल्डरों पर जीडीए द्वारा इमारत पर लगाई गई सील तोड़ने और अवैध निर्माण करने का आरोप है। वहीं, साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि जल्द ही बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली जाएगी।

वहीं जीडीए के अपर सचिव सीपी त्रिपाठी का कहना है कि ऐसी इमारतों में लोग फ्लैट न खरीदें, जिनमें अवैध निर्माण किया गया है। इन अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाएगा। अवैध निर्माण में फ्लैट खरीदने के लिए रुपये निवेश करने वाले लोग रजिस्ट्री नही करवा सकेंगे। इसके लिए जीडीए लोगों से अपील कर रहा है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version