खुद की कंपनी शुरू कर 26 साल की उम्र में बड़े उद्योगपति बने गाज़ियाबाद के तुषार

गाज़ियाबाद। महानगर के तुषार अग्रवाल, ये वो नाम है जिसने मात्र 26 साल की उम्र में बड़ी कामयाबी हासिल की है। आज तुषार दो इंडस्ट्री के मालिक हैं। वैसे तो उन्होंने ये सफलता अपने दम पर ही हासिल की है, मगर उनके पिता का अनुभव उन्हें विरासत में मिला है। कविनगर औद्योगिक क्षेत्र में इलेक्ट्रिकल कंपोनेंट्स और कॉपर वायर का उत्पादन करने वाले उद्यमी तुषार अग्रवाल एक साल के सफर में ही एक सफल उद्यमी के रूप में पहचान बनाने लगे हैं।

वह सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। कविनगर औद्योगिक क्षेत्र के बाद उन्होंने अपनी दूसरी यूनिट भी सिकंदराबाद में शुरू की है। 26 वर्षीय इस युवा को उद्यम चलाने का अनुभव किताबों के साथ-साथ पिता से मिला। आज देश भर में सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं, इकाईयों में अपने उत्पाद को पहुंचा रहे हैं।

तुषार ने नोएडा के एक संस्थान से बीबीए और फिर एमबीए किया। इसके बाद कॉलेज से अच्छे प्लेसमेंट ऑफर भी उनको मिले, लेकिन मन अपने काम को शुरू करने का था। इसके लिए साल भर पहले उन्होंने इलैक्ट्रिकल उत्पाद और कॉपर वायर की इंडस्ट्री में कदम रखा और खुद की कंपनी शुरू की। सिकंदराबाद में उनकी यूनिट कॉपर वायर का उत्पादन करती है, जो देशभर के कई जिलों में सप्लाई होता है।

पिता को बनाया गुरु
तुषार ने अपने उद्यम को आगे बढ़ाने में पिता अजय कुमार का सहयोग लिया। उनके अनुभव के साथ अपनी दोनों यूनिट को शुरू किया। सफलता की राह पर चलते हुए कई लोगों को रोजगार भी तुषार उपलब्ध करा रहे हैं। जल्द ही तुषार अपने उत्पादों को एक्सपोर्ट करने की तैयारी कर रहे हैं। तुषार ने बताया कि अपने काम में किसी निर्णय को लेने में अगर परेशानी होती है तो पिता एक मेंटर की तरह उनका पूरा सहयोग करते हैं।

दोस्तों को भी देते हैं अलग-अलग इंडस्ट्री की जानकारी
तुषार अपने कॉलेज के साथियों को भी स्वरोजगार के लिए प्रेरित करते हैं। इसके लिए वह अपने दोस्तों की भरपूर मदद करते हैं और अलग-अलग इंडस्ट्री की जानकारी दोस्तों के साथ साझा करते हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version