गाजियाबाद : शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 5.58 करोड़ की साइबर ठगी

गाजियाबाद। जिले के इंदिरापुरम के रहने वाले ठेकेदार से साइबर अपराधियों ने शेयर ट्रेडिंग में इन्वेस्ट कर अच्छा फायदा होने का भरोसा देकर 5.58 करोड़ कि साइबर ठगी की वारदात सामने आई है। ठगी का मामला सामने आने के बाद ठेकेदार ने साइबर थाने में शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस पूरे मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

इंदिरापुरम के रहने वाले अरविंद चौधरी ठेकेदार हैं। साइबर थाने में दिए शिकायती पत्र में ठेकेदार अरविंद चौधरी ने बताया की मार्च में उनके व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया था। जिसमें उन्हें जानकारी दी गई वह शेर ट्रेडिंग में इन्वेस्ट करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। व्हाट्सएप साइबर अपराधियों द्वारा बताई गई प्लानिंग से प्रभावित होकर ग्रुप में जुड़ गए। इसके बाद उनसे धीरे-धीरे करीब 23 खातों में कई बार में 5.58 करोड रुपए इन्वेस्ट करवा लिए गए। जब अरविंद ने इन्वेस्ट की गई रकम को निकालने का प्रयास किया तो उन्हें पता चला कि यह साइबर अपराधियों द्वारा बनाई गई फर्जी वेबसाइट है। जब ठेकेदार अरविंद को साइबर ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने साइबर थाने में शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करवाया है।

फ्रीज कराई गई रकम
एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि अरविंद की शिकायत पर साइबर अपराधियों के खाते फ्रीज किए गए हैं और चार लाख रुपए भी फ्रीज करा दिए गए है। उन्होंने बताया कि जिन-जिन खातों में साइबर अपराधियों ने अरविंद द्वारा पैसे ट्रांसफर करवाए हैं। उन सभी खातों की जानकारी की जा रही है।

Exit mobile version