डासना फ्लाईओवर खुला आम जनता के लिए , 20 मिनट में कटेगा हापुड़ तक का सफर

अब गाजियाबाद और दिल्ली से हापुड़ जाने वाले लोगों का सफर आसान हो गया। गुरुवार को डासना फ्लाईओवर को भी आम जनता के लिए खोल दिया गया। इस राजमार्ग पर तेज़ी से हो रहे निर्माण के कारण पिछले एक साल से लोगों को हापुड़ पहुंचने में दो घंटे से अधिक का समय लग रहा था, लेकिन इस फ्लाईओवर के खुलने के बाद अब 20 मिनट में गाजियाबाद से हापुड़ पहुंचा जा सकेगा। मसूरी गंगनगर का पुल और पिलखुवा एलिवेटेड रोड को पहले ही खोला जा चुका है लेकिन अभी इस फ्लाईओवर के नीचे बन रहे तीन अंडरपास में से केवल एक ही अंडरपास को खोला जा सका है। बाकी दोनों अंडरपास का काम तेजी के साथ चल रहा है। इस फ्लाईओवर को 31 अगस्त तक खोलने का दावा एनएचएआई ने किया था। अपने दावे से एक दिन पहले ही इसे खोल दिया गया है। यहां पर अभी लाइटिंग और कुछ अन्य काम किया जाना बाकी है।

अंडरपास न होने से परेशानी

इस फ्लाईओवर के नीचे दो अंडरपास को खोलने के लिए तैयारी तेजी से चल रही है। यहां पर इसके बनाए जाने का काम चल रहा है। इसके काम में देरी होने के कारण पब्लिक को खासा परेशानी हो रही है। डासना और आसपास के एरिया के लोग फ्लाईओवर पर चढ़ने के लिए डासना पुलिस चौकी के पास अवैध कट का प्रयोग कर रहे हैं। जिससे हादसा होने का खतरा हमेशा बना रहता है। एनएचएआई द्वारा रोकने के बाद भी लोग शॉर्टकट अपनाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

एनएचएआई के अधिकारियों की मानें तो इस सड़क से हर रोज 35 हजार से अधिक वाहन गुजरते हैं। इन सभी वाहन चालकों को अब काफी आराम मिल जाएगा। 20 मिनट में हापुड़ पहुंच जाएंगे। वहां से कुछ समय बाद हापुड़ से मेरठ वाली सिक्स लेन की रोड खुल जाएगी तो मेरठ भी इस रास्ते से लोग कम समय में जा सकेंगे।

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आर पी सिंह ने बताया कि डासना फ्लाईओवर को पब्लिक के लिए खोल दिया गया। अंडरपास का काम तेजी के साथ चल रहा है। एक-दो दिन में उसे भी पूरा कर लिया जाएगा। अब डीएमई (दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे) के फेज-3 को पूरी तरह से पब्लिक के लिए खोला जा चुका है। लाइटिंग और फिनिशिंग से जुड़े हुए कुछ काम है। जो ट्रैफिक चलते हुए किया जाता रहेगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version