समाधान दिवस पर मिलीं कुल 194 शिकायतें, केवल 19 का ही हो पाया मौके पर निस्तारण

आज गाज़ियाबाद जिले की तीनों तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिनमें कुल 194 शिकायतें दर्ज हुईं। इनमें से केवल 19 का मौके पर निस्तारण हो पाया। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने सदर तहसील में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की 41 समस्याएँ सुनी। यहाँ तीन गंभीर प्रकरण पाए गए जिनकी जांच के दिए आदेश दे दिए गए। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि अधिकारी दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। यहाँ 7 शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया।

सदर तहसील में जो गंभीर प्रकरण सामने आए उनमें से एक मामला तीन माह से विरासत दर्ज न करने का था। वही दूसरा प्रकरण फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी का पाया गया। तीसरा प्रकरण 15 से 20 साल पुराना खतौनी शुद्धीकरण न होने के संदर्भ में संज्ञान में आया।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि जनता की समस्याओं के निस्तारण करने के संदर्भ में प्रदेश सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। अतः सभी अधिकारी गण इसे बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर आने वाली विभागीय शिकायतों के संदर्भ में तत्परता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए, मौके पर जाकर दर्ज शिकायतों का निस्तारण तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित किया जाए। इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर विभागीय अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर समस्त दर्ज शिकायतों का निस्तारण बहुत ही गुणवत्ता परक रूप से सुनिश्चित करते हुए उसकी सूचना तहसील में तत्काल प्रभाव से उपलब्ध करानी होगी। साथ ही उन्होंने शिकायतकर्ता को भी संबंधित जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। सदर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन, उपजिलाधिकारी सदर आदित्य कुमार प्रजापति, मुख्य चिकित्सा डॉक्टर एनके गुप्ता, डीएफओ दीक्षा भंडारी तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे ।

इसी प्रकार मोदीनगर में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन जे. के शर्मा के द्वारा जनता की समस्याओं को सुना गया जहां पर 82 शिकायतें दर्ज हुई और 9 शिकायतों का निस्तारण मौके पर अधिकारियों के माध्यम से कराया गया । मोदीनगर में संपूर्ण समाधान दिवस का संचालन उपजिलाधिकारी डीपी सिंह के द्वारा किया गया ।

इसी प्रकार लोनी तहसील में भी अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न हुआ जहां पर कुल 71 शिकायतें दर्ज हुई और 3 शिकायतों का निस्तारण मौके पर सुनिश्चित किया गया। यहां पर उपजिलाधिकारी लोनी प्रशांत तिवारी के द्वारा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का संचालन किया गया।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Exit mobile version