ब्रेक फेल होने से से चौथी मंजिल से टॉप फ्लोर पर पहुंची लिफ्ट, तीन घायल, हंगामा

नोएडा। अब तक आपने लिफ्ट में फंसे होने की कई घटनाएं देखी और सुनी होगी, लेकिन इस बार लिफ्ट में ऐसा हादसा हुआ कि सोसायटी के सभी लोग डर गए। दरअसल नोएडा के सेक्टर-137 की पारस टिएरा सोसायटी में लिफ्ट के ब्रेक फेल हो गए जिसकी वजह से लिफ्ट चौथी मंजिल से सीधी 25 वीं मंजिल पर पहुंच गई और लिफ्ट की टक्कर से टॉप फ्लोर की छत भी टूट गई जिसकी वजह से सोसायटी में अफरातफरी का माहौल हो गया। जिस वक्त लिफ्ट में हादसा हुआ उसे वक्त लिफ्ट में तीन लोग सवार थे जो मामूली रूप से घायल हुए हैं। उधर लिफ्ट में हुए हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

लिफ्ट में अचानक हुए हादसे को लेकर सोसायटी के लोगों का कहना है कि पिछले काफी समय पहले भी लिफ्ट टूटने की घटना हुई थी जिसमें एक महिला की मौत भी हुई थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि लिफ्ट में सवार तीन लोग आ रहे थे। तभी चौथी मंजिल पर लिफ्ट खराब हो गई। लिफ्ट खराब होने की वजह से सभी लोग नीचे उतरने लगे लेकिन अचानक से लिफ्ट के ब्रेक फेल हो गए और सीधे लिफ्ट 25 भी मंजिल पर पहुंच गई। इतना ही नहीं लिफ्ट इतनी तेज थी कि सोसायटी की टॉप फ्लोर की छत तेज धमाके के साथ टूट गई। छत टूटने की आवाज सुनकर बाहर निकले सोसायटी के लोगों में हड़कंप मच गया। हालांकि सोसायटी के जिम्मेदारों ने अन्य लिफ्टों को भी फिलहाल अभी बंद कर दिया है। उधर लिफ्ट में हुए हादसे को लेकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और जांच पड़ताल कर रही है। लिफ्ट में तकनीकी खराबी होने से हादसा होने की भी आशंका जताई जा रही है।

मेंटेनेंस न होना बनी वजह 
उधर सोसायटी के लोगों का कहना है कि लिफ्ट की नियमित देखभाल और मेंटेनेंस ना होने की वजह से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। मामले में सोसायटी के एओए का कहना है कि वह आर्किटेक्ट और निर्माता से इस घटना की जांच की मांग करेंगे। उन्होंने कहा है कि सोसायटी के लोगों की सुरक्षा से कोई भी खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

Exit mobile version