गाज़ियाबाद – ₹328 करोड़ में बिकेगा हिंडन मोटेल, अब यहाँ बनेगा हाई स्पीड रेल का स्टेशन

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए), नए बस अड्डे के पास बने हिंडन मोटल की जमीन नैशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एनसीआरटीसी) को 328 करोड़ रुपये में बेचेगा। इसके बाद एनसीआरटीसी यहाँ पर हाईस्पीड ट्रेन का स्टेशन बनाएगा।

शासन के निर्देश के बाद जीडीए जमीन बेचने का फैसला लिया है। इसके लिए प्रशासन द्वारा यहां 24017 वर्ग मीटर जमीन चिह्नित की गई है। डीएम सर्कल रेट 1 लाख 10 हजार रुपये प्रतिवर्ग मीटर के हिसाब से इसका रेट तय किया गया है। इसमें 22 % अतिरिक्त चार्ज जोड़ा गया है जिसमें कॉर्नर चार्ज, लीज रेंट और फ्री होल्ड शामिल हैं। इस बिक्री से जीडीए के खाते में 328 करोड़ रुपये आने से काफी राहत मिलेगी।

आपको बता दें कि इन दिनों जीडीए की माली हालात ठीक नहीं चल रही है। यहाँ तक की कर्मचारियों को जुलाई माह की सैलरी भी नहीं मिल सकी है। अधिकारी बताते हैं कि इस जमीन की कॉस्टिंग तैयार हो चुकी है। अब इसका पत्र बनाकर एनसीआरटीसी को भेजा जाएगा। जल्द ही इस जमीन की रजिस्ट्री एनसीआरटीसी के नाम कर दिया जाएगा।

एनसीआरटीसी स्टेशन बनाने के साथ कमर्शल डिवेलपमेंट भी करेगा। पहले पर्यटन विभाग को दिया था लीज पर गाजियाबाद डेवलेपमेंट एसोसिएशन (जीडीए) ने 1981 में हिंडन मोटल के 31 हजार वर्ग मीटर जमीन को पर्यटन विभाग को लीज पर दिया था। यह लीज 2011 में कैंसल हो गई। इसके लिए जीडीए को नाममात्र का लीज रेंट मिलता था। इसमें सात हजार वर्ग मीटर मेरठ तिराहे के राउंड अबाउट और सड़क बनाने में इस्तेमाल की गई।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version