पाकिस्तान:कराची में धमाका चीनी नागरिकों की मौत ,बीएलए ने जिम्मेदारी ली

पाकिस्तान:- कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट के समीप रविवार रात को हुए एक भीषण धमाके ने शहर में दहशत फैला दी। इस घटना में दो चीनी नागरिकों सहित कुल तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 17 लोग घायल हो गए हैं। बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है, जो कि विशेष रूप से चीनी नागरिकों और उनके प्रोजेक्ट्स को निशाना बनाता है।
धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज कराची के कई इलाकों, जैसे नाजिमाबाद, द्वितीय चुंदरीगर रोड और करीमाबाद, तक सुनाई दी। वीडियो फुटेज में एयरपोर्ट के पास से धुएं का गुबार उठते हुए देखा जा सकता है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है।
चीनी दूतावास ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह हमला पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी के काफिले पर हुआ था। उन्होंने इस आतंकवादी हमले में निर्दोष पीड़ितों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।
बीएलए, जो बलूचिस्तान के अलगाववादी संगठन के रूप में जाना जाता है, पिछले कुछ समय से चीनी नागरिकों को लगातार निशाना बना रहा है। अगस्त महीने में ही इस संगठन के हमलों में 70 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, और वह पहले भी कई बार चीनी नागरिकों पर हमले कर चुका है।
घायलों को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति की जानकारी जुटाई जा रही है। इस घटना ने कराची में सुरक्षा को लेकर चिंताओं को बढ़ा दिया है, और स्थानीय प्रशासन को सुरक्षा उपायों को और सख्त करने की आवश्यकता है।
Exit mobile version