बारिश की दस्तक: केरल-तमिलनाडु में येलो अलर्ट, क्या दिल्ली में भी बरसेंगे बादल ?

देश:- जैसे-जैसे मानसून अपनी विदाई की ओर बढ़ रहा है, देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम के अनुकूलन की जद्दोजहद जारी है। जबकि कुछ राज्य बाढ़ से त्रस्त हैं, वहीं अन्य राज्यों के लोग बारिश के लिए तरस रहे हैं।
उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है, जिससे किसानों को राहत मिली है। दूसरी ओर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। 1 अक्टूबर को, दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है।
मौसम विभाग ने असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, केरल, और तमिलनाडु के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र के कई जिलों में भी आज बारिश की उम्मीद जताई गई है, जिससे स्थानीय लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।
बिहार में, पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने हल्की बारिश का अनुमान जताया है, जिससे किसानों की चिंताएं कम हो सकती हैं। वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल के पहाड़ी जिलों में भी बारिश की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, 3 अक्टूबर को उत्तराखंड से मानसून के विदाई की उम्मीद है।
हालांकि, राजस्थान में अगले तीन दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है, लेकिन जयपुर और उदयपुर जैसे शहरों में बादल छाए रह सकते हैं।
Exit mobile version