राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा का खुलासा: सैम पित्रोदा ने दी सच्चाई की जानकारी

ह्यूस्टन:- कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे। यह उनकी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के रूप में नियुक्ति के बाद की पहली अमेरिकी यात्रा है।
गांधी ने अपनी यात्रा के दौरान डलास में भारतीय प्रवासियों और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों द्वारा मिले गर्मजोशी भरे स्वागत के बारे में बताया। उन्होंने एक्स पर साझा किया, “मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं और गहन बातचीत के लिए उत्सुक हूं, जिससे भारत और अमेरिका के बीच संबंध और मजबूत हो सकें।”
हालांकि, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने स्पष्ट किया है कि यह यात्रा आधिकारिक नहीं है और इसमें कोई सरकारी एजेंडा नहीं है। पित्रोदा ने बताया कि राहुल गांधी अमेरिकी संसद में व्यक्तिगत मुलाकातें करेंगे। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने यह भी स्पष्ट किया कि राहुल की यात्रा परिवार के साथ निजी है और इसमें पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा या अन्य शीर्ष नेताओं से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है।
राहुल की यह यात्रा व्यक्तिगत चर्चाओं और विचार-विमर्श पर केंद्रित रहेगी, जो दोनों देशों के बीच संबंधों को नया मोड़ देने में सहायक हो सकती है।
Exit mobile version