RG Kar Medical College: पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर ED की छापेमारी, सीबीआई के बाद नई मुसीबत

कोलकाता:- आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की समस्याएँ नए मोड़ पर पहुंच गई हैं। शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके बेलेघाटा स्थित आवास पर छापेमारी की, और हावड़ा में दो अन्य ठिकानों पर भी छापे मारे। यह कार्रवाई पीएमएलए (Prevention of Money Laundering Act) के तहत वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच के सिलसिले में की गई है।
संदीप घोष फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं, जिन्होंने उन्हें और उनके तीन सहयोगियों को मेडिकल कॉलेज में वित्तीय गड़बड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने 24 अगस्त को मामला दर्ज किया था, और इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के आदेश पर की जा रही है।
यह मामला तब शुरू हुआ जब नौ अगस्त को एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर का शव आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में मिला। प्रारंभिक जांच कोलकाता पुलिस ने की थी, लेकिन बाद में मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया।
संदीप घोष पर टेंडरों में पक्षपात, मेडिकल आर्गेनिक कचरे की अवैध बिक्री, और छात्रों को पास कराने के लिए पैसे लेने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इस बीच, डॉ. अख्तर अली ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जांच ईडी से कराने की अपील की थी। सीबीआई की इस व्यापक कार्रवाई से संदीप घोष की स्थिति और जटिल हो गई है।
Exit mobile version