Farhatullah Ghori: भारत की ट्रेनों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आतंकवादी

पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी लगातार भारत में स्लीपर सेल के माध्यम से हमले करने की कोशिश करते रहते हैं, लेकिन भारत की खुफिया एजेंसियां उनकी योजनाओं को विफल करने में सफल रहती हैं। वर्तमान में, विशेष रूप से फरहतुल्लाह घोरी के कारण, भारत की सुरक्षा एजेंसियां अत्यधिक सतर्क हैं। घोरी, एक प्रमुख आतंकवादी, ने भारत की ट्रेनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है, जिससे खुफिया विभाग की अलर्टनेस और भी बढ़ गई है। हाल ही में फरहतुल्लाह घोरी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह भारत की ट्रेनों पर हमले की धमकी दे रहा है। वीडियो में घोरी स्लीपर सेल के जरिए हमले करने की योजना की बात करता है और प्रेशर कुकर का उपयोग कर बम विस्फोट के विभिन्न तरीकों की जानकारी देता है।
भारत में भगोड़ा घोषित फरहतुल्लाह घोरी वर्तमान में पाकिस्तान में छिपा हुआ है। उसने पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) की सहायता से स्लीपर सेल के जरिए बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में विस्फोट की साजिश रची थी। 1 मार्च को हुए इस ब्लास्ट में 10 लोग घायल हो गए थे।
फरहतुल्लाह घोरी कौन है ?
अबू सूफियान, सरदार साहब और फारू के नाम से मशहूर फरहतुल्लाह घोरी एक कुख्यात आतंकवादी है, जिसका हाथ 2002 में गुजरात के अक्षरधाम मंदिर और 2005 में हैदराबाद टास्ट फोर्स ऑफिस पर हुए हमलों में था। घोरी और उसके दामाद शाहिद फैसल दक्षिण भारत में स्लीपर सेल नेटवर्क के प्रमुख सदस्य हैं। फैसल रामेश्वरम कैफे विस्फोट के आरोपियों के संपर्क में था और मामले में हैंडलर था।
हाल ही में, पुणे-आईएसआईएस मॉड्यूल से जुड़े आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने घोरी का नाम सामने लाया। अधिकारियों के अनुसार, आईएसआई भारत में स्लीपर सेल चला रही है और युवाओं की भर्ती कर हमलों को अंजाम दे रही है। घोरी का आतंकवाद का यह चेहरा भारत की सुरक्षा व्यवस्था के लिए गंभीर चिंता का विषय है।
Exit mobile version