गाजियाबाद: शेयर ट्रेडिंग में फायदे का भरोसा देकर 8.25 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में से शेयर ट्रेडिंग में अच्छा फायदा होने के नाम पर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुलिस लगातार साइबर ठगी के प्रति अभियान चला रही है लोगों को जागरुक कर रही है, लेकिन इसके बाद भी लोग ताकि का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला शहर के कौशांबी के रहने वाले जितेंद्र के साथ हुआ। साइबर ठगों ने जितेंद्र से 8.25 लाख रुपए ठग लिए है। ठगी का मामला सामने आने के बाद जितेंद्र द्वारा साइबर थाने में शिकायत कर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

साइबर थाने में दिए गए शिकायती पत्र में जितेंद्र ने बताया कि वह कौशांबी के रहने वाले हैं। जितेंद्र ने बताया कि उनके फोन पर एक अनजान नंबर से कॉल आई थी। जिस पर उन्हें शेयर ट्रेडिंग में अच्छा फायदा होने का भरोसा देकर व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया था। व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ने के बाद जितेंद्र को साइबर ठगने शेयर ट्रेडिंग आईपीओ में इन्वेस्ट कर अच्छा फायदा होने की बात बताई। इसके बाद उन्होंने अलग-अलग 19 खातों में इन्वेस्ट के नाम पर 8.25 लाख रुपए साइबर अपराधियों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। रुपए इन्वेस्ट करने के बाद साइबर अपराधी उन्होंने भरोसा दिलाया कि उन्हें अच्छा फायदा होगा। जितेंद्र ने बताया जब उन्होंने अपना पैसा निकालने का प्रयास किया तो उनसे और रुपए मांगे गए। इसके बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया। शिकायती पत्र मिलने के बाद साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

खातों को फ्रीज कराने की कोशिश
उधर ठगी के मामले को लेकर एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया की जितेंद्र की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर के जांच शुरू कर दी गई है। जिन खातों में रकम भेजी गई है उन खातों को फ्रीज करने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि पीड़ित की रकम वापस कराई जा सके।

Exit mobile version