गाजियाबाद : धर्म छिपाकर की शादी, ऐतराज जताया तो युवती को पीटा

गाजियाबाद। युवक ने अपना धर्म छिपाकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया। जबकि इसके बाद उससे शादी भी कर ली। कुछ दिन बाद जब युवती को हकीकत का एहसास हुआ तो उसने ऐतराज जताया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की। मामले की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
मुकदमे के मुताबिक एक साल पूर्व नरेश उर्फ समीर से युवती की दोस्ती हुई थी। बाद में पता चला कि समीर ने अपना नाम बदलकर खुद को नरेश निवासी सीमापुरी दिल्ली बताया था। बाद में दोनों की मुलाकात हुई। समीर आए दिन युवती से फोन पर बात करने लगा। युवती दिल्ली के मानसरोवर पार्क में एक फैक्टरी में काम करती थी, लेकिन बाद में आरोपी ने उसे अपने साथ फैक्टरी में नौकरी लगवा दी। इसके बाद आरोपी का उसके घर आना-जाना शुरू हो गया। आरोप है कि आरोपी ने बीती 13 मार्च को युवती से शादी करने का वादा कर शारीरिक संबंध बनाए और किसी को न बताने की धमकी दी। जब पीड़िता ने पुलिस से शिकायत करने को कहा तो उसने शादी का आश्वासन दिया। बीती 23 मई को आरोपी युवती को हरिद्वार ले गया और वहां अगले दिन किसी शिव मंदिर में शादी की। आरोपी ने युवती की मांग भरी, लेकिन सात फेरे नहीं लिए और ना ही मंत्रों का उच्चारण हुआ।
ऐसे खुला पूरा मामला
इसके बाद समीर युवती को अपनी दिल्ली की दुकान में ले गया। तब वहां के लोग आरोपी को नरेश की जगह समीर बुलाने लगे। युवती ने जब इस बारे में पूछा तो उसने अपना धर्म और घर का पता शहीद नगर गाजियाबाद बताया। युवती का आरोप है कि समीर ने धर्म बदलकर उससे शादी की और उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। जान से मारने की धमकी दी, लेकिन उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया। इसके बाद वह किसी तरह समीर के चंगुल से बचकर अपने घर आ गई और पुलिस को शिकायत दी। उधर, अंकुर विहार एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस जांच कर रही है।
Exit mobile version