गाजियाबाद : साइबर अपराधियों ने दो लोगों से लाखों ठगों, केस दर्ज

गाजियाबाद। जिले में एक फिर दो लोगों से लाखों रुपए की ठगी की घटनाएं सामने आई है। दोनों ने साइबर क्राइम थाने में एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। ठगी की पहली वारदात इंदिरापुरम इलाके के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ हुई यहां 2 महीने तक साइबर अपराधियों ने जाल में फंसाकर 41.07 लाख रुपए की ठगी की। उधर संजय नगर की रहने वाली मनीषा नाम की महिला के साथ भी ठगी की घटना हुई है। यहां साइबर अपराधियों ने मनीषा से 7.63 लाख रुपए ठग लिए है। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने दोनों ही मामलों में मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
साइबर क्राइम थाने में दिए गए शिकायती पत्र में इंदिरापुरम के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि साइबर अपराधियों ने उन्हें अपने भरोसे में लेकर 2 महीने तक फंसाए रखा और उनसे 41.07 लाख रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित ने पुलिस को बताया साइबर अपराधियों ने उन्हें ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग करने के लिए जानकारी दी और उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा। जहां उन्हें आईपीओ और अपर सर्किट के स्टॉक निवेश के बारे में जानकारियां दी गई। कुछ दिन जानकारी लेने के बाद पीड़ित ने साइबर अपराधियों द्वारा बताए गए तरीके से निवेश करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं साइबर अपराधियों ने धीरे-धीरे पीड़ित से 41.07 लाख रुपए ठग लिए। यह भी बताया कि साइबर अपराधियों द्वारा एक अकाउंट बनवाया गया था जिसके वॉलेट में 1.27 करोड रुपए मुनाफा की दर्शाए जा रहे थे। जब पीड़ित ने रकम निकालने का प्रयास किया लेकिन रकम नहीं निकली तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने साइबर क्राइम थाने में शिकायत लेकर कार्रवाई की मांग थी।
कमाई के झांसे में आकर लाखों गंवाए
ठगी की दूसरी वारदात संजय नगर की रहने वाली मनीषा कुमारी के साथ हुई है। साइबर अपराधियों ने मनीषा को घर बैठे लाखों की कमाई करने का झांसा देकर 7.63 लाख रुपए की ठगी की है। मनीषा को भी साइबर अपराधियों ने पहले कांटेक्ट किया उसके बाद उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़कर ठगी की घटना को अंजाम दिया। मनीषा ने भी जब अपने पैसे वापस निकालने का प्रयास किया पैसे नहीं निकले तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ जिसके बाद उन्होंने साइबर क्राइम थाने में शिकायती पत्र देकर मामला दर्ज करवाया है। मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों ही मामलों में मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल की जा रही है जल्दी पीड़ितों की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा।
Exit mobile version