गाजियाबाद : इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर ठगी करने वाले तीन शातिर पकड़े

गाजियाबाद। इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर ठगी करने वाले तीन शातिर अभियुक्तों को थाना शालीमार गार्डन और साइबर क्राइम टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों के पास से पुलिस ने अलग-अलग कंपनियों के 180 एक्टिव सिम कार्ड, एक लैपटॉप और दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यह तीनों भारती एक्सा प्राइवेट लिमिटेड इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर ऑनलाइन सोशल नेटवर्किंग के जरिए धोखाधड़ी कर लोगों के खाते से अपने हाथों में रुपए ट्रांसफर करा कर ठगी करते थे।

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने अपने नाम अमित राठौर पुत्र योगेन्द्र सिंह पता म0नं0 1329 शक्ति नगर थाना हापुड़ कोतवाली जिला हापुड़, विनय कुमार पुत्र जसवीर सिंह पता ग्राम व पोस्ट बैदुलपुर थाना बिजनौर शहर जिला बिजनौर, संजीव पुत्र विनोद कुमार पता म0नं0 06 नियर कैप्टन स्कूल, मिल गेट, थाना एचटीएम, जिला हिसार हरियाणा बताए। दोनों टीमों ने संयुक्त रूप तीनों आरोपियों को ताहिरपुर कट के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों ने बताया कि वह तीनों इन सिमकार्ड्स को साइबर धोखाधड़ी करने वाले भिन्न-भिन्न लोगों को अपने लैपटॉप के माध्यम से फर्जी कम्पनी बनाकर आनलाइन सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए सम्पर्क करके बेचते हैं। एक व्यक्ति जो दिल्ली से अवैध सिम खरीदने यहां आने वाला था। उसी के इन्तजार में यह तीनों यहां खड़े हुए थे।

पूरे गैंग को ट्रेस करने की कोशिश
पुलिस ने बताया कि यह तीनों व्यक्तियों से बरामद सिम कार्ड को एक्टिव करने व उनका साइबर अपराध में प्रयोग करने के उद्देश्य से बेचकर अवैध धन कमाने के लिये करते हैं। पुलिस की दोनों ही टीम में तीनों गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है ताकि उनके ग्रुप से जुड़े और लोगों को तलाश कर उनकी गिरफ्तारी की जा सके। इन लोगों ने पुलिस को बताया कि यह लोग पिछले काफी समय से ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे और पुलिस की पकड़ से दूर थे।

Exit mobile version