गाजियाबाद : शादी का झांसा देकर युवती से 7.45 लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर ठगी का मामला सामने आया है इस बार एक व्यक्ति ने एक व्यक्ति से शादी का झांसा देकर 7.45 लाख रुपए की ठगी कर ली। ठगी के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच कर पीड़ित युवती की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही आरोपी युवक की तलाश की जा रही है।
ठगी की घटना राजनगर एक्सटेंशन की सोसायटी के रहने वाली युवती के साथ हुई। पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में युवती ने बताया की एक मनोज कुमार नाम के युवक ने उसे दिल्ली के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर बताकर शादी का झांसा दिया। युवती की मुलाकात मनोज से 18 मार्च 2022 में मेट्रिमोनियल साइट के माध्यम से हुई थी। युवती जब भी मनोज से ड्यूटी जाने की बात पूछती थी तब मनोज विभागीय जांच चलने की बात कह कर बहाना बनाता था। इतना ही नहीं मनोज उसे अपने जाल में फंसता रहा और एक दिन उसने युवती से कहा कि अगर वह उसकी मदद कर देगी तो वह नौकरी पर बहाल हो जाएगा। मनोज के झांसी में आकर युवती ने 7.45 लाख रुपए मनोज के लिए दे दिए। इसके बाद मनोज ने और रुपए की डिमांड की। उधर युवती ने अपनी रकम वापस मांगी तो मनोज ने उससे नाता तोड़ लिया।
पहले भी कई को ठगा
इसके बाद युवती ने पूरे मामले की जानकारी की तो पता चला यह फर्जी प्रोफाइल बनाकर इस तरह से लड़कियों को फंसा कर ठगी की घटनाओं को अंजाम देता है। जब युवती को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ तो उसने पुलिस से शिकायतकर कार्यवाही की गुहार लगाई। मामले में एसीपी रवि कुमार ने बताया की युवती की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। युवती ने मनोज नाम के व्यक्ति को पैसे खाते में ट्रांसफर किए हैं या किसी अन्य माध्यम से भेजें इसकी जांच की जा रही है। जल्दी आरोपी को गिरफ्तार कर युवती की रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा।
Exit mobile version