गाजियाबाद : गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन घंटे में काबू आए हालात

गाजियाबाद। जिले के साहिबाबाद इलाके में मौजूद इंडस्ट्रियल एरिया की एक गत्ता फैक्ट्री में आग लग गई। मामले की जानकारी पर पहुंची फायर फाइटर्स की टीम ने शटर तोड़ा और भीतर दाखिल होते हुए हालात पर काबू पाया। हालांकि इस बीच आठ फायर टेंडर बुलाने पड़े और तीन घंटे तक टीम जूझती रही। जबकि बाद में भी छिड़काव जारी रखा गया।
सीएफओ राहुल पाल ने बताया कि फायर स्टेशन कोतवाली पर बुधवार रात 10.31 बजे सूचना आई कि साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया साइट-4 स्थित जैनसन्स कोरोपैक कंपनी गत्ता फैक्ट्री में आग लग गई है। इस सूचना पर तुरंत फायर स्टेशन साहिबाबाद दो और वैशाली से चार फायर टेंडर रवाना किए गए। फायर फाइटर्स ने घटनास्थल पर जाकर देखा तो काला धुआं बहुत तेज था। आग तेजी से फैल रही थी। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फायर फाइटिंग शुरू की। आग की भयावता को देखते हुए फायर स्टेशन कोतवाली से भी एक दमकल गाड़ी बुलाई गई। फैक्ट्री में अंदर तक पानी पहुंचाने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा था। ऐसे में फायर फाइटर्स ने फैक्ट्री का शटर और टीनशेड को तोड़ दिया। इसके बाद चार तरफ से पानी की बौछार शुरू की गई।
अन्य फैक्ट्रियों में पहुंचने से रोकी आग
सीएफओ ने बताया कि रात करीब एक बजे तक आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया था। इसके बाद कूलिंग का कार्य शुरू किया गया। समय रहते आसपास की फैक्ट्रियों को भी आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। इस अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई है।
Exit mobile version