गाजियाबाद : सराफ पर नकली गहने देने का आरोप, पुलिस कर रही जांच

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर सर्राफा कारोबारी पर असली गहने लेकर नकली गहने देने का एक महिला द्वारा आरोप लगाया गया है। महिला द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। महिला ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसने एक लाख 88 हजार के असली गहने नए डिजाइन में बनवाने के लिए सराफा कारोबारी को दिए थे, लेकिन सराफा कारोबारी ने उन्हें नकली जेवर थमा दिए। जब उन्हें नकली जेवर होने की जानकारी हुई तो उन्होंने सराफा कारोबारी से शिकायत की तब सराफा कारोबारी ने महिला को धमकी दे दी।

दरअसल नीति खंड की रहने वाली हेमलता चौधरी ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि उन्होंने फरवरी में अपनी बहन के साथ सराफा कारोबारी पंकज को अपने पुराने कीमती गहने नए डिजाइन में बनवाने के लिए दिए थे। पुराने गहने नई डिजाइन में बनवाने के लिए उन्होंने रुपये भी सराफा कारोबारी को दिए थे। कई दिन बाद जब हेमलता अपने गहने लेने पहुंची तब सर्राफा कारोबारी ने उन्हें असली जेवर की जगह नकली जेवर दे दिए। जेवर लेकर जब हेमलता अपने घर पहुंची और उनकी बड़ी बहन ने चेक किया तो जेवर नकली निकले। तब उन्होंने सराफा कारोबारी से शिकायत की जिस पर सर्राफा कारोबारी ने उन्हें असली गहने देने का भरोसा दिया था।

कई महीने से लगा रही चक्कर
असली गहने लेने के लिए हेमलता सराफा कारोबारी पंकज के यहां कई महीने तक चक्कर काटती रहे लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जब उन्होंने विरोध किया तो सर्राफा कारोबारी ने उन्हें धमकी दे डाली। उसके बाद हेमलता ने पुलिस से शिकायत कर मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई। उधर मामला संज्ञान में आने पर एसीपी स्वतंत्र कुमार ने बताया की सराफा कारोबारी के खिलाफ महिला ने शिकायत की है पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version