भगवान राम की फोटो छपी प्लेट में कथित तौर पर बिरायनी बेचता पकड़ा

नई दिल्ली। पुलिस ने एक बिरयानी विक्रेता को कस्टडी में लेकर उसके खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की। वजह थी कि उस पर कथित तौर पर भगवान श्रीराम की तस्वीर वाली डिस्पोजल प्लेट पर बिरायानी बेचने का आरोप लगाया था। कुछ लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत की तो पुलिस एक्टिव हुई।
पुलिस के मुताबिक उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में भगवान राम की तस्वीर छपी प्लेटों पर बिरयानी बेचने की शिकायत मिली। सूचना मिलते ही पुलिस होटल पहुंची। जहां होटल के बाहर कुछ लोग प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने मामले की उचित जांच का आश्वासन देकर लोगों को शांत करवाया। पूछताछ में होटल मालिक ने कहा कि उसने बाहरी उत्तरी दिल्ली की एक फैक्टरी से एक हजार प्लेटें खरीदी थीं। इसमें में से सिर्फ चार प्लेटों में भगवान राम की तस्वीर छपी थी। होटल मालिक ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि प्लेट पर भगवान राम का फोटो लगा हुआ था। पुलिस ने इसको लेकर सप्लायर से पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला कि होटल मालिक का मकसद किसी की भावनाओं को आहत पहुंचाने का नहीं था।
माफी मांगकर छूटा
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसका मकसद भावनाएं आहत करने का नहीं था। उसे अपने किए पर पछतावा भी था और यह भी बताने लगा कि यह सब अंजाने में हुआ है। ऐसे में पुलिस ने उसे हिदायत देकर जाने दिया। उसने भी भविष्य में देखभालकर प्लेट्स आदि खरीदने का आश्वासन पुलिस को दिया।
Exit mobile version