घर में लगी आग, जिंदा जल गया पांच साल का मासूम, कोहराम

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच में बड़ा हादसा हो गया। यहां एक घर में लगी आग में पांच साल का बच्चा जिंदा जल गया। बमुश्किल आग पर काबू पाया गया, जबकि इसके बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
हादसा कोतवाली नानपारा क्षेत्र के ग्राम पंचायत जूड़ा के मजरा जगरामपुरवा में हुआ। गांव निवासी लक्ष्मन और उनके बेटे सनोज का आसपास मकान है। शुक्रवार को पिता-पुत्र 500 मीटर दूर स्थित खेत में गेहूं के फसल की कटाई कर रहे थे। जबकि घर पर सनोज की 14 साल की बेटी, पांच साल का बेटा कुलदीप और तीन महीने का बच्चा मौजूद था। दोपहर में 12 बजे सोलर पैनल में स्पार्किंग हुई। इसके बाद चिंगारी से फूस के मकान में आग लग गई। आग लगने पर 14 साल की बेटी ने तीन माह के बच्चे को बचाते हुए खुद बाहर निकल आई, लेकिन 5 साल के भाई को वह बाहर नहीं निकाल सकी। शोर सुनकर परिवार के लोग भी दौड़ पड़े। सभी ने दमकल विभाग को सूचना दी। ग्राम प्रधान विनोद निषाद की सूचना पर दमकल कर्मी आ गए। सभी ने आग बुझाई, लेकिन तब तक आग की चपेट में आकर कुलदीप की जिंदा जलकर मौत हो गई।
दैवीय आपदा राहत कोष से मिलेगी सहायता राशि
सूचना पर एसडीएम अश्विनी कुमार, सीओ राहुल पांडेय, तहसीलदार अजय यादव मौके पर पहुंचे। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसडीएम ने बताया कि पीड़ित परिवार को आपदा राहत कोष से आर्थिक सहायता राशि दिलाई जाएगी।
Exit mobile version