युवती को डिजिटल अरेस्ट कर लाखों की ठगी

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में युवती को डिजिटल अरेस्ट करके उससे तीन लाख 57 हजार रुपये की साइबर ठगी कर ली गई। ठगों ने पार्सल में ड्रग्स होने की बात कहकर युवती को धमका लिया। जबकि इसके बाद उसकी बैंक डिटेल ले ली गईं। पुलिस घटनाक्रम की जांच कर रही है।
कैंट इलाके में रहने वाली पीड़िता निजी कंपनी में काम करती है। शातिरों ने कई फर्जी अफसरों से उसकी बात भी कराई। ऐसे में डरी-सहमी युवती ने एक के बाद एक तीन बार में रुपए ट्रांसफर कर दिए। ठगी के बाद युवती ने थाने में तहरीर दी। इसके बाद पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुट गई है। कैंट थाना क्षेत्र के म्योर रोड की रहने वाली रिचा जयपुर की एक निजी कंपनी में काम करती हैं। वह यहां अपने पिता से मिलने आई थीं। तीन जुलाई को उनके पास एक अंजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कुरियर कंपनी का मैनेजर बोल रहा हूं। महिला से कहा कि जो पार्सल आपने भेजा था, वह कैंसिल हो गया है। मुंबई में एफआईआर दर्ज हुई है। कहा गया कि उसमें नशीला पदार्थ था। उन्हें एफआईआर नंबर भी बताया गया। कहा गया कि इस संबंध में मुंबई क्राइम ब्रांच आपसे बात करेगी। इसके बाद कई लोगों ने अफसर बनकर बातचीत की। युवती ने नशीले पदार्थ की तस्करी से इनकार किया तो उसे ब्लैकमेल किया जाने लगा। कहा गया कि पहले आपको जेल जाना होगा, इसके बाद जांच आगे चलेगी।
ऐसे निकाली गई रकम
डिमांड पर युवती ने पहली बार 1,02,464 रुपए, दूसरी बार 2,05,321 रुपए और तीसरी बार 49,990 रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद युवती ने छानबीन की तो पता चला कि उसे साइबर ठगों ने अपने जाल में फंसाया था। मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।
Exit mobile version