अकाउंट्स मैनेजर ने पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दी कंपनी की रकम, केस दर्ज

नोएडा। जिले में एक कंपनी के अकाउंट मैनेजर ने कंपनी के साथ धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की रकम अपनी ही पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दी। पत्नी के खाते में रकम ट्रांसफर करने का खुलासा हुआ तो कंपनी के जिम्मेदारों ने आरोपी अकाउंट मैनेजर पर फेज-2 थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की तो पता चला कि आरोपी अकाउंट मैनेजर द्वारा तीन खातों में लगभग 66.10 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई है।

मैसर्स सैनिक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक पुनीत ओबराय जो कि मुरादाबाद के रहने वाले हैं उन्होंने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया की फाइनेंसियल ईयर क्लोज होने पर 31 मार्च 2024 कंपनी के कार्य प्रबंधक आशुतोष सिंह और अकाउंट्स बाबू कुशाग्र गुप्ता ने निरीक्षण किया। जिसमें अकाउंट मेंटेन की बजाय उसमें काफी खामियां देखने को मिली तो उन्होंने बारीकी से जांच की तो पता चला कि गाजियाबाद के रहने वाले अकाउंट मैनेजर अरुण कुमार यादव ने 66.10 लाख रुपए धन का दुरुपयोग कर अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए। कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी निरीक्षण नहीं करते तो कंपनी के साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी भी नहीं हो पाती। मामले में पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है आरोपी अरुण से पूछताछ की जाएगी और जिन खातों में अरुण द्वारा पैसे ट्रांसफर किए गए हैं उनकी भी डिटेल खंगाली जा रही है कि उनकी पत्नी के अलावा दो अकाउंट किसके हैं।

नौकरी भी जाएगी

अरुण को कंपनी से भी निकलने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि जल्दी जांच करके आगे की कार्रवाई कर कंपनी को रिपोर्ट सौंप जाएगी। कल अकाउंट मैनेजर द्वारा कंपनी के साथ धोखाधड़ी करने की घटना सामने आने से तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।

Exit mobile version