शीरे के टैंक की सफाई करने उतरे मजदूर की मौत, एक गंभीर

बागपत। जिले में एक चीनी मिल की शीरे के टैंक की सफाई करते समय जहरीली गैस के संपर्क में आकर एक युवक की मौत हो गई। जबकि उसके भाई की हालत गंभीर बनी हुई है। उधर घटना से गुस्साए चीनी मिल के कर्मचारियों ने मिल प्रशासन व ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक पीड़ित की ओर से कोई भी शिकायती पत्र पुलिस को नहीं मिला है।

जिले के बरवाला गांव के रहने वाले दो सगे भाई अनुज और राहुल कई साल से मलकपुर चीनी मिल में संविदा पर मजदूरी करते थे। चीनी में प्रशासन और ठेकेदार ने दोनों भाइयों से मिल में रखें शीरे के टैंक को साफ करने के लिए कहा। अनुज और राहुल टैंक की सफाई करने के लिए उसमें उतर गए जहां जहरीली गैस की वजह से दोनों का दम घुट गया और बेहोश हो गए। बेहोशी की हालत में मिल में मौजूद अन्य कर्मचारियों ने दोनों भाइयों को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वहां डॉक्टर ने अनुज को मृत घोषित कर दिया। जबकि राहुल की हालत गंभीर बनी हुई है। उधर अनुज की मौत के बाद कर्मचारियों ने चीनी मिल प्रशासन और ठेकेदार के खिलाफ जमकर हंगामा का काटा। चीनी मिल में काम कर रहे अन्य मजदूरों का कहना है कि मंगलवार रात को ही चीनी मिल प्रशासन ने दोनों भाइयों से टैंक को साफ करने की यह दबाव बनाया था। जबकि उन दोनों भाइयों ने बुधवार सुबह में टैंक साफ करने के लिए आग्रह किया था। लेकिन अपनी मनमानी के चलते ठेकेदार और चीनी मिल प्रशासन ने दोनों भाइयों की बात नहीं मानी जिसकी वजह से आज अनुज की जान चली गई।

पुलिस को तहरीर का इंतजार
मामले में पुलिस का कहना है कि अनुज के परिवार की ओर से अभी तक पुलिस को कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। फिलहाल पुलिस अपनी ओर से ही पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। अगर पीड़ित परिवार की ओर से कोई तहरीर मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिहलाल अनुज की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Exit mobile version