अखिलेश ने बुलाई बैठक, आज होगा मेरठ के सपा प्रत्याशी के टिकट पर फैसला

मेरठ। मेरठ हापुड़ सीट से समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट बदलने की अटकलें हैं। इसकी चर्चा जोरों पर हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में बुधवार को अचानक बैठक बुलाई है। इसमें सभी विधायकों, जिला, महानगर कार्यकर्ताओं को बुलाया है। चर्चा है कि अचानक बैठक बुलाने का कारण टिकट में तब्दीली है। मुरादाबाद की तरह पार्टी मेरठ में भी प्रत्याशी का चेहरा बदल सकती है।

मेरठ से सपा ने सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट रहे भानु प्रताप सिंह को टिकट दिया है। भानु प्रताप सिंह दलित चेहरा हैं। मूल रूप से बुलंदशहर निवासी हैं। ईवीएम से चुनाव न कराने के पक्षधर के रूप मे ंलगातार इसकी लड़ाई लड़ रहे हैं। मेरठ से विधायक अतुल प्रधान, पूर्व विधायक योगेश वर्मा, विधायक शाहिद मंजूर, शहर विधायक रफीक अंसारी सहित कई नाम दावेदारों की लिस्ट में थे। जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी से लेकर महानगर अध्यक्ष भी टिकट के लिए अपने आंकड़े सेट कर रहे थे। ऐसे में अखिलेश यादव ने मेरठ से पैराशूट प्रत्याशी भानु प्रताप का नाम घोषित कर दिया। जिस दिन से भानु प्रताप का नाम घोषित हुआ है उनका भारी विरोध हो रहा है। सोशल मीडिया से लेकर पार्टी में अंदरखाने भी प्रत्याशी का विरोध हो रहा है। पार्टी कार्यकर्ता इसे भाजपा के लिए खुली जीत का अवसर कह रहे हैं। पैराशूट प्रत्याशी का लगातार विरोध है। वहीं मुस्लिम चेहरा न उतारने के कारण भी विरोध बढ़ रहा है। भानु प्रताप सिंह को पार्टी कार्यकर्ता ही नहीं जानते तो जनता उन्हें क्या जानेगी ऐसे सवाल खड़े हो रहे हैं? जो इंसान ईवीएम से चुनाव न कराने का पक्षधर होकर लड़ाई लड़ रहा है वो अपने हक में वोट कैसे मांगेगा। ऐसी तमाम बातों के जरिए भानु प्रताप का विरोध हो रहा है।

मजबूत चेहरा आएगा सामने
माना जा रहा है कि सपा मेरठ सीट पर अपना टिकट बदलकर और मजबूत चेहरा उतारेगी। जो भाजपा को सीधे टक्कर दे सके। सपा, भाजपा के टिकट घोषित होने के इंतजार में थी। अब भाजपा ने रामायण के राम अभिनेता अरुण गोविल के नाम की घोषणा कर दी है। ऐसे में सपा भी किसी हैवीवेट चेहरे को उतार सकती है। इसलिए यह बैठक बुलाई है।

Exit mobile version