1.75 करोड़ के गांजे के साथ दो तस्कर पकड़े, पूछताछ में कबूला गुनाह

नोएडा। जिले में गांजे की तस्करी करने वाले दो तस्करों को एंटी नारकोटिक्स और कासना थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गांजा तस्कर एक कैंटर में मुर्गी के साथ डिब्बो में भरकर गांजा तस्करी के लिए ले जा रहे थे। तभी पुलिस ने दोनों तस्करों को दबोच लिया जिनसे करीब 351 किलो गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत 1 करोड़ 75 लाख रुपए है। पुलिस दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है कि गंजे तस्करी में उनके साथ कौन-कौन और कहां-कहां के लोग जुड़े हुए हैं।

नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने बताया मुखबिर की सूचना पर एंटी नारकोटिक्स और कासना थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने सिरसा गोल चक्कर के पास से एक संदिग्ध कैंटर को रोका कैंटर में सवार दो लोग पुलिस को देखकर घबराने लगे। जब दोनों टीमों ने कैंटर की तलाशी ली तो कैंटर में रखे मुर्गी के दाने वाले डिब्बो में गांजा निकला। इसके बाद कैंटर में सवार दोनों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रफ्तार दोनों गांजा तस्करों ने अपना नाम हरीश और हिमांशु निवासी जिला बागपत बताया। दोनों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह कैंटर में हैदराबाद से गंजा छुपाकर ला रहे थे। उन्होंने बताया कि यह गंजा हैदराबाद से करनाल तक ले जाना था। हरीश और हिमांशु ने यह भी बताया कि पुलिस को शक न हो इसके लिए उन्होंने कैंटर में मुर्गी के दाने वाले डिब्बों में गंजे को रखा था। दोनों टीमों ने दोनों तस्करों के पास से 351 किलो गांजा जिसकी कीमत बाजार में एक करोड़ 75 लाख रुपए है। इसके अलावा दोनों तस्करों के पास से तीन मोबाइल फोन, नकदी बरामद की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया की दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जिस वाहन से गांजे की तस्करी हो रही थी। उसे सीज किया गया है।

कई साल से कर रहे तस्करी
हरीश और हिमांशु ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले काफी समय से गांजे की तस्करी में संलिप्त है। ऐसे ही एक ब्रांच से दूसरे प्रांत के लिए गंजे की तस्करी करते हैं। यह लोग बताए गए माल को ठिकाने पर पहुंच कर पैसे कमाते हैं। दोनों गांजा तस्करों से यह भी पूछताछ की जा रही है कि उनके साथ-साथ कौन-कौन लोग जुड़े हुए हैं ताकि जिले में गांजे की तस्करी रोकी जा सके।

Exit mobile version