मनीष सिसौदिया के खिलाफ नए पैसे का सबूत नहीं ढूंढ सकी केंद्र सरकार : केजरीवाल

File Photo

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी के अन्य नेताओं ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसौदिया को एक फर्जी मामले में एक साल पहले गिरफ़्तार किया था। केंद्र सरकार एक साल में एक नए पैसे का भी सबूत नहीं पेश कर पाई। मनीष सिसोदिया ने आज़ादी के 75 साल के बाद गरीबों को एक उम्मीद दी थी कि उनके बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिल सकती है।

केंद्र सरकार ने ऐसे व्यक्ति को झूठे मामले में फंसाकर एक साल से जेल में डाला हुआ है। शराब नीति मामले में मनीष सिसौदिया की गिरफ्तारी को आज एक साल हो गया। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने वो किया जो कोई सरकार नहीं कर सकी। इतिहास गवाह है कि जब-जब ऐसे लोग आकर सिस्टम को चुनौती देते हैं, तो उनके साथ ऐसा अन्याय होता है। ईडी और केंद्र सरकार अभी तक मनीष सिसौदिया के खिलाफ एक भी सबूत नहीं जुटा पाई है। बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का जो भी नेता जनता के हित में काम करता है यह उन नेताओं को ईडी के द्वारा गिरफ्तार कर लेते हैं। ताकि आम आदमी पार्टी पूरी तरह से टूट जाए, उन्होंने कहा लेकिन हम टूटने वालों में से नहीं है आप चाहे जितनी भी जांच कर लो हमारे नेताओं और हमारे पास से कुछ नहीं मिलेगा।

हम गठबंधन नहीं तोड़ेंगे
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ईडी के सातवें समन पर ईडी समक्ष पेश न होने पर कहा कि वे चाहते हैं कि हम गठबंधन का हिस्सा न रहें। जब ईडी खुद कोर्ट गई है, क्या उन्हें कोर्ट पर भरोसा नहीं है। कोर्ट के आदेश का इंतजार करें। समन पर समन भेज रहे हैं। कई जगह से संदेश आए हैं, उनका उद्देश्य है कि हम गठबंधन तोड़ दें, हम गठबंधन नहीं तोड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हम भाजपा की सरकार द्वारा डरेंगे नहीं चाहे वह किसी भी एजेंसी से जांच करा लें। उन्होंने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी ने हमेशा जनता और दिल्ली के हित की बात की है जो बीजेपी सरकार बर्दाश्त नहीं कर पा रही है।

इन्होंने जनता के साथ धोखा किया है
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईडी के समन पर न पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि वे तो खुद को अराजकतावादी कहने वाले व्यक्ति हैं, वे राजनीति में यह कहकर आए थे कि वे अराजकतावादी हैं। इन्होंने जनता के साथ धोखा किया है, ऐसे लोगों का जो इलाज होना है वह अथॉरिटी करेगी।

Exit mobile version