गेट फांदकर अखिलेश ने किया लोकनायक की प्रतिमा का माल्यार्पण

लखनऊ। बुधवार को सपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर जेपीएनआईसी का गेट फांदकर प्रतिमा का माल्यार्पण किया। दरअसल अनुमति न होने की वजह से लखनऊ स्थित जेपीएनआईसी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने गेट पर ताला लगा दिया था। जिसकी वजह से अखिलेश यादव गेट के ऊपर चढ़कर अंदर घुस गए और माल्यार्पण किया। अखिलेश यादव के गेट फांदते हुए कुछ फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

 

माल्यार्पण करने के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा संपूर्ण क्रांति के जननायक नेता के लिए हर वर्ष हम लोग आज की तारीख पर आते थे। ये कोई पहली बार नहीं है कि इस जेपी समाजवाद म्यूजियम में हम लोग माल्यार्पण करने आ रहे हो, लेकिन ये सरकार टीन लगाकर, दरवाजे पर ताला लगाकर पता नहीं क्या बताना चाहती है। जनता की शक्ति के सामने सरकार की शक्ति का कुछ असर नहीं है। मुझे दुःख है इस बात का कि पुलिस लगाकर यहां रोक रहे हैं। तानाशाहों के ताले जेपी, लोहिया और नेताजी के विचारों वाले समाजवादियों को नहीं रोक सकते। अब मुझे अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। जयप्रकाश नारायण ने सत्ता के खिलाफ संपूर्ण क्रांति का नारा दिया था। उन्होंने कहा कि हमें भी माल्यार्पण के लिए जयप्रकाश नारायण की तरह संपूर्ण क्रांति का आवाहन करना पड़ेगा। अगर भाजपा को यही मंजूर है तो यही सही। अखिलेश यादव ने आगे बताया हम संपूर्ण क्रांति का नारा देते हैं जो की 2024 तक आ जाएगा और 2027 में यूपी में सत्ता परिवर्तन करेगा।

भीड़ देखकर छूटा सुरक्षाकर्मियों का पसीना
अखिलेश यादव के साथ सैकड़ों कार्यकता जेपीएनआईसी में जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे। इस दौरान वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कार्यकर्ताओं को गेट के बाहर रोक दिया। इसके बाद अखिलेश यादव गेट फांदकर अंदर चले गए और उन्होंने जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। अखिलेश यादव और कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों के पसीने छूट गए।

डिप्टी सीएम ने बताया नौटंकी
सरकार द्वारा जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण की अनुमति न मिलने से सपा कार्यकर्ताओं में भारी रोष देखने को मिला। इस दौरान जेपीएनआईसी के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों से सपा कार्यकर्ताओं की तीखी नोकझोंक भी हुई। इधर, जेपीएनआईसी में गेट फांदकर सपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर मलार्पण करने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब अनुमति नहीं थी तो वह वहां क्या करने गए थे। अखिलेश यादव मीडिया कवरेज चाहते थे। इसलिए नौटंकी करने गए थे। डिप्टी सीएम ने कहा कि अखिलेश यादव सत्ता के बिना बेचैन हो गए हैं। राज्य की सत्ता उनके हाथ से निकल गई है और केंद्र की सत्ता आनी नहीं है। अब अखिलेश यादव कांग्रेस की गोद में बैठ गए।

Exit mobile version