एटीएम बूथ पर मदद के बहाने बदला कार्ड, खाते से निकाले 99 हजार रुपये

गाजियाबाद। साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र एक एटीएम बूथ पर खाते से पैसे निकालने में मदद के बहाने एक शख्स का डेबिट कार्ड बदलकर खाते से 99 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर संदेश आने पर पीड़ित को धोखाधड़ी का पता चला। पीड़ित ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस जांच में जुटी है।

रामपार्क के श्याम एन्क्लेव में शंकर लाल परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि एक जून की शाम को वह अपने बेटे के साथ आराधना कट के पास एक निजी बैंक के एटीएम बूथ से रुपये निकालने गए थे। जहां दो मशीन लगी हैं। एक पर एक व्यक्ति पहले से खड़ा था, जबकि दूसरी खाली थी। उनका कहना है कि एटीएम बूथ में पैसे निकालने की प्रक्रिया कर रहे थे, लेकिन किसी वजह से उनका कार्ड ब्लॉक हो गया। बराबर में खड़े युवक ने उनकी मदद के लिए पिन बनाने का आश्वासन दिया।

इसके बाद उसने कार्ड बदल दिया और आधे घंटे बाद रुपये निकालने की बात कहकर मौके से चला गया। शंकर लाल घर पहुंचे तो उनके मोबाइल पर एक के बाद संदेश आए। आरोप है कि युवक ने दो घंटे के अंदर खाते से कई बार में 99 हजार रुपये निकाल लिए। उन्होंने बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र पर काल कर कार्ड ब्लाक कराया। साहिबाबाद कोतवाली पहुंचकर शिकायत की। एसीपी साहिबाबाद का कहना है कि एटीएम बूथ की सीसीटीवी चेक कर आरोपी की पहचान कर रहे हैं।

Exit mobile version